Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में नई सरकार की गठन के लिए दोपहर 2 बजे होगा शपथ ग्रहण, 7पार्टियों की बनेगी सरकार

0 287

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन:  बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से आज बदला। इतना ही नहीं नई पटकथा भी राजनीति की सीएम नीतीश ने लिखी। उन्होंने मंगलवार को पार्टी विधायकों और सांसदों के साथ बैठक करने के बाद शाम 4 बजे राज्यपाल फ़ागू चौहान से मिलकर इस्तीफा सौंपा और सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया। वहीं राज्यपाल ने नीतीश को शपथ ग्रहण समारोह का समय भी दे दिया है। 10 अगस्त को दोपहर 2 बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा। नीतीश कुमार नई सरकार में सीएम पद की शपथ लेंगे।

जबकि बिहार में जेडीयू, आरजेडी, कांग्रेस समेत 7 पार्टियों के गठबंधन की सरकार बनेगी। तेजस्वी यादव भी कल ही शपथ लेंगे। बताया जा रहा है कि मंत्रियों की लिस्ट भी तैयार हो गई है। साथ ही मंत्रालय का बंटवारा भी करीब-करीब तय हो गया है।

आपको बता दें कि बिहार में आज यानी मंगलवार को पूरे दिन राजनीतिक उथल-पुथल मची रही। उन्होंने राज्यपाल से मिलकर पहली बार में 160 विधायकों का समर्थन पत्र सौपा । उसके बाद राबड़ी आवास पर उन्हें महागठबंधन का नेता चुना गया । इसी बीच हम पार्टी ने भी अपने 4 विधायकों का समर्थन पत्र सौंप दिया। बाद में दोबारा नीतीश -तेजस्वी ने राजभवन जाकर राज्यपाल को 164 विधायकों के समर्थन की सूची सौंपी और राज्यपाल से सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया।

वहीं नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब तक वह साथ रहे, उन्होंने गठबंधन का धर्म निभाया। विधायकों और सांसदों की सहमति के बाद हमने फैसला लिया। सभी नेताओं की इच्छा थी कि हम एनडीए गठबंधन से अलग हों। उन्होंने बीजेपी पर जेडीयू को खत्म करने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी ने हमेशा अपमानित किया। नीतीश ने ये बयान जेडीयू विधायकों के साथ बैठक में दिया। बैठक में नीतीश कुमार ने पार्टी के विधायकों से कहा कि बीजेपी ने हमेशा अपमानित किया। जेडीयू को खत्म करने की साजिश रची गई। बीजेपी ने हमारे विधायकों को खरीदने की तैयारी की थी।

वहीं तेजस्वी भी बीजेपी पर खूब बरसे। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने सहयोगी पार्टियों को खत्म करने का प्रयास करती है। इसका उदाहरण महाराष्ट्र और पंजाब आपके सामने है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.