Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार के इस विभाग में जल्द होगी बहाली, तेजस्वी ने अधिकारियों को दिया निर्देश

0 455

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में जल्द ही नौकरियों की बहार आनेवाली है। नई सरकार ने युवाओं को रोजगार देने के लिए 10 लाख नौकरी देने की घोषणा की थी। वहीं इस प्रक्रिया में डिप्टी सीएम तेजस्वी ने कदम बढाना शुरू कर दिया है। मंत्री बनने के बाद से तेजस्वी यादव पहली बार राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यालय पहुंचे। उन्होंने
यहां स्वास्थ्य व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खाली पदों पर जल्द से जल्द बहाली करने का निर्देश दिया।

फर्नीचर शॉप

तेजस्वी यादव के साथ स्वास्थ विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, अपर सचिव कौशल किशोर, समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह, अपर कार्यपालक निदेशक केशवेंद्र कुमार और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। तेजस्वी यादव ने कहा कि विभाग में खाली पद का रोस्टर क्लियर कराते हुए महीने भर में बहाली शुरू कर दें। इस पर अधिकारियों का जवाब आया कि महीने भर में 20 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बता दें, राज्य स्वास्थ्य समिति के 13 हजार पद फिलहाल खाली हैं।

बहाली के अलावा तेजस्वी यादव ने जिला अस्पतालों की व्यवस्था को भी बेहतर बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में दवा, आवश्यक जांच की सुविधा के साथ साफ-सफाई की व्यवस्था पर ख़ास ध्यान दिया जाए और इसमें कोई भी शिकायत नहीं आनी चाहिए। साथ ही, तेजस्वी ने जिला अस्पतालों में डाक्टरों और नर्सों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। तेजस्वी ने कहा कि इमरजेंसी सेवाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाया जाए और मरीज़ों की सेवा में हमेशा एंबुलेंस का इंतज़ाम रहे।

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने चुनावी सभाओं में यह हर जगह कहा था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे । अब उनकी सरकार भी आ गई है। वहीं बीते 15 अगस्त को सीएम नीतीश ने घोषणा की थी कि 10 लाख सरकारी नौकरियों के अलावा 10 लाख और रोजगार दिया जाएगा। हालांकि ये वादे पूरी करना इतना आसान नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.