Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मथुरा में तेज प्रताप को गोवर्धन की परिक्रमा करने से पुलिस द्वारा रोकने की यह थी वजह

0 216

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद की सेहत खराब चल रही है । वे दिल्ली के एम्स में इलाजरत हैं। हालांकि उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। वहीं को उनके स्वास्थ्य की मंगल कामना के लिए बीते मंगलवार को उनके पुत्र तेज प्रताप मथुरा में भगवान् के दर्शन के लिए गये थे। लेकिन वहाँ विवाद खड़ा हो गया। तेज प्रताप को करीब आधा घंटे तक थाने में ही बैठाकर रखा गया। अब तेजप्रताप ने पुलिस पर कई आरोप ल्गाए हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस पर आरोप लगाया है कि मथुरा पुलिस ने उन्हें गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा करने से रोक दिया।

तेज प्रताप यादव ने पूरे मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इशारे पर मथुरा एसएसपी और गोवर्धन थाना इंजार्च द्वारा उन्हें रोके जाने का आरोप लगाया है। दरअसल तेज प्रताप यादव मंगलवार को वृंदावन के गोवर्धन पर्वत पहुंचे थे। जहां पर वह अपने वाहन के साथ ही परिक्रमा करना चाह रहे थे।

इस पर मथुरा पुलिस ने सफाई दी है कि एनजीटी और न्यायालय के आदेशानुसार गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा मार्ग पर वाहन ले जाना मना है। ऐसे में पुलिस ने तेज प्रताप यादव के वाहन को परिक्रमा मार्ग पर ले जाने से मना किया गया था। जिसके बाद तेज प्रताप यादव खुद SHO गोवर्धन से थाने में परमिशन लेने के लिए आए थे। जिस पर SHO ने उन्हें सम्मान सहित समझाया। जिसके बाद भी वह अपने वाहन के साथ ही गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा करना चाहते थे।ऐसे में परमिशन नहीं मिलने पर वह वापस चले गए।

फिलहाल तेज प्रताप यादव ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस अधिकारियों के परिवार के लोग अपने वाहन से परिक्रमा मार्ग पर जा रहे थे। ऐसे में उन्हें बिना दर्शन और परिक्रमा किए ही वापस लौटना पड़ा। बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इन दिनों दिल्ली के एम्स में अपना इलाज करवा रहे हैं।

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर उस वक्त फिसल गये थे जब वे  सीढ़ियों चढ़ रहे थे। इसके बाद उन्हें निजी हास्पिटल में भर्ती किया गया था। जहाँ चिकित्सकों ने उन्हें दाहिने कंधे में फ़ैक्रचर होने की बात कही थी। बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना के पारस अस्पताल से दिल्ली ले जाया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.