Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

गांवों में मुख्यमंत्री सोलर स्ट्रीट लगाने वाले चयनित एजेंसियों पर उठे सवाल तो एजेंसियों ने रखी बात

0 242

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में लंबे समय से गांवों में सोलर लाईट लगाने को लेकर बात आ रही है। इसे मुख्यमंत्री की ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय योजना के तहत करना है। अब इसके लिए खबर आ रही है कि 13 एजेंसियों का चयन किया गया है। बिहार सरकार इन एजेंसियों के सहारे ही सोलर लाइट लगवाने का कार्य करेगी। बता दें कि इन एजंसियों के चयन का काम ब्रेडा करती है। लेकिन इन एजेंसियों के चयन पर सवाल खड़ा होने लगा है। वहीं इसपर सवाल खड़ा करने वालों पर सनडिगो सोलर सॉल्यूशनस प्राइवेट लिमिटेड ने कानूनी कारवाई की बात कही है।

वीपीआई नेता

सात निश्चय योजना पार्ट 2 को पूरा करने वाली एजेंसी सनडिगो सोलर सॉल्यूशनस प्राइवेट लिमिटेड का कहना है कि कंपनी का टर्नओवर टेंडर के मानक के खिलाफ है। जबकि कुछ लोगों ने एजेंसी की छवि धूमिल करने के लिए सनडिगो सोलर सॉल्यूशनस प्राइवेट लिमिटेड पर आरोप लगाया कि कंपनी का टर्नओवर 3 वर्ष के औसतन 10 करोड़ के पार नहीं है। आरोप में यह बताया गया है कि यह एजेंसी ब्रेडा के टेंडर मानक के खिलाफ है फिर भी उन्हें टेंडर दे दिया गया।

इसपर सनडिगो सोलर सॉल्यूशनस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों ने पलटवार करते हुए कहा कि जिसमें स्पष्ट रूप से 3 साल का टर्नओवर औसत 20 करोड 83 लाख 45 हजार 105 रूपए 78 पैसा पाया गया। कागजात के रूप में सीए द्वारा निर्गत प्रमाण पत्र यूडीआईएन नंबर के साथ प्रस्तुत किया गया। यूआईडीएन रहने से राष्ट्रीय मानक में प्रमाणित प्रमाण पत्र माना जाता है।

इस बारे में कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि यह सब कंपनी और सरकार की छवि को खराब करना चाहते हैं !  इसलिए टेंडर होने के बाद भी ये सब गलत अफवाह फ़ैला रहे हैं।  कंपनी के इमेज को खराब करने के लिए ही इनलोगों के द्वारा फर्जी शिकायत की गई है। कंपनी इनलोगों के खिलाफ जल्द ही कानूनी कारवाई करेगी। कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि ब्रेडा में भी कंपनी ने पक्ष रखा है ताकि सीएम की इस ड्रीम प्रोजेक्ट पर आगे चलकर कोई झूठा आरोप न लगाये ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.