Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में इन दस नेताओं से Y श्रेणी की सुरक्षा ली गई वापस

0 222

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार से बड़ी खबर है। जहाँ दस वीआईपी नेताओं के पास से गृह मंत्रालय ने दी हुई सुरक्षा वापस ले ली है। यह सुरक्षा सेवा उन्हें Y श्रेणी की दी गई थी। लेकिन इसमें सबसे बड़ी गौर करनेवाली बात यह है कि ये सभी सुरक्षा बीजेपी नेताओं के पास से ही ली गई है। वहीं अगर इन नेताओं के नाम की बात करें तो इसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल भी शामिल हैं।

बिहार नेशन

वहीं सूत्रों की मानें तो बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी, दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर, अररिया के सांसद प्रदीप सिंह, किशनगंज के एमएलसी दिलीप जायसवाल की वाई श्रेणी सुरक्षा वापस हुई है। साथ ही कटिहार से एमएलसी अशोक अग्रवाल, दीघा विधायक संजीव कुमार चौरसिया, विस्फी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल और दरभंगा के विधायक संजय सरावगी की सुरक्षा भी वापस हो गई है।

आपको बता दें कि अग्निपथ योजना के विराध में देश भर में विरोध हुआ था। उस समय बिहार में काफी उप्रदव मचा था। इस दौरना बीजेपी के कार्यालय और पार्टी के नेताओं के घर को निशाना बनाया गया था। इन हो रहे हमले और धमकियों के बाद गृह मंत्रालय ने इन 10 नेताओं को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया था। आपको बता दें कि वाई श्रेणी सुरक्षा के तहत केंद्रीय बलों के दो से तीन कमांडो तैनात किए जाते हैं। ये कमांडो केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ की वीआईपी सिक्योरिटी यूनिट के होते हैं।

बता दें कि अग्निपथ योजना के तह्त चार के लिए सेनाओं में बहाली का नियम लागू किया गया है। इस योजना का देश के कई हिस्सों में विरोध हुआ था। हालांकि बीजेपी सरकार ने इसे वापस लेने से इंकार कर दिया। अब इसके लिए फॉर्म भी भरे गये हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.