Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

इजराइल में हमास के हत्यारों ने कर दी है क्रूरता की सारी हदें पार, 40 मासूमों के मिले शव, 5 दिन और 3000 मौत

0 359

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इजरायल और हमास के बीच छिड़ी जंग ने मध्य-पूर्व की कूटनीति में अचानक से बड़ा भूचाल ला दिया है। शनिवार से चल रही इस लड़ाई में अबतक हजारों लोगों की जान जा चुकी है। लेकिन अधिकतर देशों ने अपनी प्रतिक्रया दी है और इस लड़ाई के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं हमास के हत्यारे क्रूर और निर्दयी तरीके से हमला कर रहे हैं। जो भी सामने आ रहा है उसे मौत की नींद सुला दिया जा रहा है। फिजा में बस बम धमाकों और रॉकेट फटने की आवाजों के साथ गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई दे रही है।

गाजा पट्टी की सीमा से सटे गांवों में हमास के आतंकवादी निर्दोष नागरिकों पर कहर बनकर टूट रहे हैं। कई परिवार के परिवार उजाड़े जा रहे हैं तो कहीं पुरुषों को गोली मारकर, महिलाओं और बच्चों को कैद कर गाजा ले जाया जा रहा है। बुजुर्गों को सीधे गोली मारी जा रही है, तो कहीं महिलाओं को दरिंदगी का शिकार बनाया जा रहा है।

हालात ऐसे हैं कि जो लोग इन हमलों में मारे गए हैं उनका ठीक से अंतिम संस्कार भी नहीं हो पा रहा है। इजराइल के वायरल वीडियो चिल्ला-चिल्लाकर इस बर्बरता की गवाही दे रहे हैं। तामार के परिवार पर भी आतंकियों का ऐसा ही कहर टूटा, आतंकियों ने दंपति तामार, योनातन और उनके तीन बच्चे शाखार, अर्बेल और ओमेर को मौके पर ही मौत के घाट उतार दिया।

सोशल मीडिया पर इजराइल के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, दहशत फैलाने के लिए हमास के हत्यारे ही इन वीडियो को बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। हमास की क्रूरता और बर्बरता की इंतेहा पार करने वाला एक वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ, जिसमें आतंकी एक महिला को खींचकर ले जा रहे हैं जब एक डॉग उनका पीछा करता है तो उसे भी तीन गोलियां मार देते हैं। दहशत में आकर जो लोग अपने घरों को छोड़कर जा चुके हैं उन्हें आग के हवाले कर दिया जा रहा है। जो महिलाएं मिल रही हैं उन्हें बंधक बनाकर गाजा पट्टी ले जाया जा रहा है।

आतंकी महिलाओं और बच्चों को भी नहीं छोड़ रहे। 10 साल की बच्ची दारिया ने बताया कि कैसे उसके सामने ही उसके पिता को गोली मार दी गई। पिता ने हमलावरों से लड़ने की कोशिश की। एक को घायल भी कर दिया, लेकिन आतंकियों की संख्या ज्यादा थी।

वहीं इजरायल के इलाके कफर अजा किबुतज में इजराइली रक्षा बलों (आईडीएफ) को 40 बच्चों की लाश मिली है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें कुछ के सिर भी कटे हुए हैं। बता दें हमास के आतंकवादियों ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला बोला था।

इजराइल के मुताबिक, हमास और अन्य चरमपंथी समूहों ने गाजा में 150 से ज्यादा सैनिकों और आम लोगों बंधक बना लिया है। वहीं हमास के हमले से इजरायल में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,000 से अधिक हो गई है। जबकि अब तक दोनों तरफ से 3000 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 5000 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को खत्म करने की धमकी दी है। बीते मंगलवार को इजरायली पीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत की। इस दौरान देश के मौजूदा हालातों पर चर्चा की। वहीं पीएम मोदी ने उनसे कहा कि भारत हर तरह की आतंकवादी गतिविधियों का विरोध करता है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नवीनतम इज़राइल-हमास युद्ध पर अपनी पहली टिप्पणी जारी की है, और इसे विफल अमेरिकी विदेश नीति का परिणाम बताया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.