Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

कासमा के चंद्राही गांव में बिजली विभाग की लापरवाही से 15 वर्षीय किशोर की मौत, लोजपा नेता ने की मुआवजे की मांग

0 142

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के रफीगंज के कासमा थाना क्षेत्र से बिजली विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है। जहाँ चंद्राही गांव में लगभग 12 बजे दिन में उस समय एक 15 वर्षीय किशोर की करंट से मौत हो गई जब वह खेत पर परिजनों को खाना पहुंचाने गया था। उसी दौरान घर से मात्र 200 मीटर की दूरी पर बिजली के एक खंभे के संपर्क में आ गया । जिसमें करंट आ रहा था। खबर फैलते ही गांव में अफरा-तफरी मच गया।

मृतक की पहचान रफीगंज के कासमा थाना क्षेत्र के बघौरा पंचायत के चंद्राही गांव के नागेश्वर पासवन के एकलौत पुत्र अनुज पासवान के रूप में की गई है। वहीं घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं इस बारे में लोजपा, रामविलास के नेता एवं रफीगंज विधानसभा से पूर्व में प्रत्याशी रहे मनोज कुमार सिंह ने कहा कि मृतक का परिवार बहुत ही गरीब परिवार से है। आपदा राहत कोष से मुआवजे की जिला प्रशासन से मांग करता हूँ। क्योंकि यह बिजली विभाग की लापरवाही का मामला है। आए दिन इस तरह की घटनाएं क्षेत्र से आती रहती हैं।

वहीं मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। परिजनों ने आरोप लगाया कि केवल इस क्षेत्र में जेईई और अन्य विभागीय पदाधिकारियों के द्वारा वसूली की जा रही है। किसी को भी सुरक्षा के मानकों से नहीं लेना-देना है। जिसके कारण इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.