Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

जेडीयू के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पहुंचे गया और  औरंगाबाद, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत  

0 356

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में रविवार को जेडीयू नेता एवं केन्द्रीय इस्पात मंत्री रामचन्द्र प्रसाद सिंह दौरे पर रहे।इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया । रविवार को वे अपनी पैतृक गांव नालंदा जिले के मस्तफ़ापुर से सात बजे निकलकर गया से औरंगाबाद के दौरे पर थे। वहां मंत्री ने जदयू के प्रदेश महासचिव सह पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह के पिता के निधन पर उनके घर जाकर उनके परिजनों से मिलकर सांत्वना दी।

इस दौरान देव मोड़ सहित कई जगहों पर केन्द्रीय मंत्री का जदयू कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। इससे पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामचन्द्र प्रसाद सिंह देव सूर्य मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने बिहार की समृद्धि व अमन चैन के लिए भगवान से कामना की। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार ने हर वर्ग के कल्याण के लिए काम किया है और इसके लिए योजना बनायी है। जदयू कार्यकर्ताओं को बस यह ध्यान देना होगा कि इन योजनाओं का लाभ योग्य लाभुकों तक कैसे पहुंचे ।

केंद्रीय मंत्री ने सीएम नीतीश की तारीफ करते हुए कहा कि उनके लिए बिहार के लोग परिवार के समान हैं । वे राज्य के विकास के लिए हमेशा प्रयासरत हैं । इस दौरान उनके साथ यात्रा में जेडीयू के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, जदयू के वरीय नेता कन्हैया सिंह,अंजनी कुमार, अमर कुमार सिंह, डॉ. विपीन यादव, चंदन कुमार सिंह, प्रवीण चन्दवंशी, श्याम पटेल, अभय कुशवाहा, संतोष महतो सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे । उन्होंने विष्णुपद मंदिर में पूजा अर्चना भी किया और कहा कि यहाँ पूजा अर्चना करने से सुख, शांति और समृद्धि और पूर्वजों को पुण्य की प्राप्ति होती है।

पूर्व मंत्री और राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष डा. सुरेश पासवान ने कहा हर विधानसभा क्षेत्र में बनेंगे राजद के 40 हजार सदस्य

औरंगाबाद: जिले में रविवार को पूर्व मंत्री एवं राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष डा. सुरेश पासवान ने कहा कि राजद की सदस्यता अभियान वर्ष 2022-25 का शुभारंभ 12 फरवरी को राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के द्वारा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सदस्य बनाकर किया गया। मुझे भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के द्वारा सदस्य बनाया गया है। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा हर विधानसभा में सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। कम से कम 40 हजार सदस्य बनाना अनिवार्य है। पूर्व मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल का आधार गांव, गरीब, किसान, मजदूर, छात्र, नौजवान, व्यवसायी गांव से लेकर शहर तक फैला हुआ है इसलिए सभी जाति-धर्म के लोगों को सितंबर माह तक सदस्य बनाने का महाअभियान चलाया जाएगा।

आपको बता दें कि रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू कर दिया गया है। अधिक से अधिक पार्टी में लोगों को जोड़ने का कार्य करें । वहीं इस बार राजद की तरफ से यह भी कहा गया है कि जो सबसे अधिक पार्टी की सदस्यता ग्रहण करायेंगे उन्हें ही पार्टी टिकट देगी । राजद का उद्देश्य 1 करोड़ लोगों को सदस्य बनाने का है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.