Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार के 34 जिले आए कोरोना संक्रमण की चपेट में,एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 749

0 403

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। इस बार कोरोना को ऑमीक्रोन नाम दिया गया है। अब राज्य में राज्य सरकार इसे लेकर काफी एलर्ट मोड में आ गई है। अगर हम राज्य में पिछले 24 घंटे में इसके मरीजों की बात करें तो 281 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं । इस तरह से कुल कोरोना संक्रमण के शिकार मरीजों की राज्य में 749 तक पहुंच गई है। वहीं अब 34 जिले कोरोना संक्रमण के चपेट में आ गये हैं । संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग में लगातार बैठकों का दौर जारी है।

कोरोना

बिहार में सक्रिय मरीजों की संख्या 749 तक पहुंच गयी है. हालांकि राज्य में एक ओमीक्रॉन का एक मामला प्रकाश में आ चुका है. लेकिन दो दिनों में उस मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आ गयी है।

अदिति चन्द्रा

राजधानी में संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है. पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 405 हो गई है।जिसके बाद गया जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 167 पहुंच गई है।

कोरोना

संक्रमण की रफ्तार की बात करें तो राजधानी पटना के बाद गया जिला हॉटस्पॉट बना हुआ है। गया में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 167 पहुंच गई है। आपको बता दें कि एक पखवाड़े पहले तक बिहार के 32 जिले संक्रमण से मुक्त थे लेकिन ताजा रिपोर्ट के बाद 34 जिलों में संक्रमण फैल चुका है।

इस कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के कारण पटना हॉटस्पॉट बन गया है। राजधानी में एक्टिव मरीज अबतक 390 तक पहुंच चुके हैं । सभी को आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है। प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमितो का हेल्थ अपडेट ले रहा है और डॉक्टर द्वारा सलाह दी जा रही है। हालांकि 90 प्रतिशत मरीजों में सामान्य लक्षण देखने को मिल रहा है।

बिहार नेशन

वहीं अगर हम देश भर में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या के बारे में बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 27 हजार 553 नए केस सामने आए हैं। वहीं, 284 लोगों की मौत हो गई है। 

वैक्सीन

Leave A Reply

Your email address will not be published.