Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार के पटना, गया, औरंगाबाद, बक्सर, सहित सभी जिलों में 4000 पदों पर निकली बहाली, जल्दी करें आवेदन

0 651

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। वे अब बिहार में बड़े पैमाने पर होनेवाली भर्तियां में आवेदन देकर और चयनित होकर नौकरी पा सकते हैं । ताजा जानकारी के मुताबिक बिहार के पटना, बक्सर, पूर्णिया, मुंगेर सहित सभी जिलों में 4000 पदों पर भर्तियां होने वाली हैं। इसके लिए नोटिस भी जारी कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार नोटिस को पढ़कर अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया जल्द पूरी कर सकते हैं ।

पदों का विवरण : राज्य स्वास्थ्य समिति (SHSB), बिहार ने कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के 4050 पदों पर भर्ती को लेकर आवेदन मांगे हैं।

योग्यता : इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से B.Sc. (Nursing), जनरल नर्स और मिडवाइफरी (GNM) आदि होनी चाहिए।

आयु सीमा : राज्य स्वास्थ्य समिति (SHSB), बिहार के इन पदों पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष निर्धारित किया गया हैं।

आवेदन की तिथि : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 11 फरवरी से 3 मार्च 2022 तक ऑनलाइन के द्वारा आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क : यूआर, बीसी, एमबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 500/-रुपया, जबकि बिहार के महिला और दिव्य निकाय, एससी / एसटी के लिए 250/- रुपया निर्धारित हैं।

ऐसे करें आवेदन : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार राज्य स्वास्थ्य समिति (SHSB), बिहार के आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन करें। अभ्यर्थियों को नौकरी करने के लिए पटना, बक्सर, पूर्णिया, मुंगेर सहित सभी जिलों में स्थान दिया गया है। इसके लिए आप इसकी बेवसाइट http://hrshs.bihar.gov.in/shs/vacancy/2022/Advt%20No-02-2022.20No-02-2022.pdf पर विजिट कर सकते हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.