Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

भ्रष्टाचार में संलिप्त मुखिया पर होगी कड़ी कारवाई, चल रही है जांच

जब से नीतीश कुमार की ड्रीम प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार को लेकर विपक्ष ने घेराबंदी की है तब से नीतीश कुमार इसे लेकर काफी एक्टिव हो गए हैं

0 235

 

BIHAR NATION : जब से नीतीश कुमार की ड्रीम प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार को लेकर विपक्ष ने घेराबंदी की है तब से नीतीश कुमार इसे लेकर काफी एक्टिव हो गए हैं । अब बिहार विधानसभा चुनाव के बाद लगातार वे जनप्रतिनिधियों से योजनाओं में पारदर्शिता बरतने को कह रहे हैं । सीएम नीतीश कुमार इस मामले पर काफी सख्त दिखाई दे रहे हैं । उन्होंने साफ-साफ कहा है कि सभी योजनाओं की मॉनिटरिंग की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी । साथ ही नल- जल योजना में भ्रष्टाचार के लिये सीधे तौर पर मुखिया को जिम्मेवार ठहराया जाएगा ।

मालूम हो कि बिहार में नल जल योजना को लेकर सरकार काफी ज्यादा शख्त हो गयी है। नीतीश सरकार ने कह दिया है कि अगर बिहार में नल जल योजना के तहत कोई भी दिक्कत आता है तो उसके लिए मुखियों को जिम्मेदार ठहराया जाएगा और उन पर कड़ी कार्यवाही भी की जा सकती है। चुनाव के दौरान लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा था की अगर उनकी सरकार बनती है तो वे नल-जल योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच कराकर जेल भेजेंगे ।

आपको बता दें की पंचायती राज विभाग मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल योजना के क्रियान्वयन और रख- रखाव की जांच कर रही हैं। ऐसे में यदि जांच में किसी तरह की गड़बड़ी पाई जाती है तो इसके लिए मुखियाओं पर धारा 18 (5) के अंतर्गत कार्रवाई की जा सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.