Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में शिक्षक भर्ती के लिए बढ़ गई आवेदन की तारीख, अब अभ्यर्थी कर सकते हैं इस तारीख तक आवेदन

0 842

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: बिहार में बड़े पैमाने पर की जानेवाली शिक्षकों की भर्ती के लिए बिहार लोक सेवा आयोग ने  आवेदन की अंतिम तारीख 15 जुलाई 2023 तक बढ़ा दी गई है, इससे पहले आवेदन की आखिरी तिथि 12 जुलाई 2023 थी। आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है। आयोग ने यह तिथि इस शिकायत के बाद बढाई है कि सर्वर डाउन होने के कारण आवेदन करने में परेशानी अभ्यर्थियों को हो रही थी। आयोग की ओर से जल्द ही इसको लेकर अधिसूचना भी जारी की जाएगी।

बीपीएससी चेयरमैन ने अतुल प्रसाद ने कहा कि बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 15 जुलाई 2023 तक बढ़ा दी गई है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भर्ती परीक्षा के लिए आयोग जल्द ही सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन सिस्टम शुरू करेगा। ताकि शिक्षक भर्ती और बाकी परीक्षाओं का डाटा, लिंक कर दिया जाय। आपको बता दें कि शिक्षक बहाली के लिए 24 अगस्त से 27 अगस्त तक भर्ती परीक्षा होनी है। इसके लिए विभिन्न विश्वविद्यालयों के कॉलेजों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।

वहीं, प्रदेश के उच्च शिक्षा निदेशक डॉ रेखा कुमारी ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलसचिव को पत्र भेज कर कहा है कि कॉलेजों में 24 अगस्त से 27 अगस्त के बीच कक्षाओं का संचालन नहीं करेंगे। कॉलेज की कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। 1.70 लाख शिक्षकों की पदों पर निकली वैकेंसी के लिए अब तक प्रदेश में लगभग चार लाख के करीब शिक्षक अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। तीन लाख के करीब अभ्यर्थियों का फॉर्म जमा हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.