Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: पहली पाली में 27,425 की जगह 26,998 एवं दूसरी में 27,331 की जगह 26,800 परीक्षार्थी परीक्षा में हुए शामिल

0 69

 

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: सोमवार को जिले के 23 एवं दाउदनगर के 25 केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षा संपन्न हुई । यह मैट्रिक परीक्षार्थियों का चौथा दिन था। वहीं किसी भी केंद्र से परीक्षार्थियों को निष्कासित नहीं किया गया है। वहीं अगर बात छात्रों के उपस्थिति की करें तो प्रथम पाली में 424 एवं दूसरी में 531 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पहली पाली में 27,425 की जगह 26,998 एवं दूसरी में 27,331 की जगह 26,800 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी। दोनों पालियों में अंग्रेजी विषय की परीक्षा ली गई।

परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा बल का पुख्ता प्रबंध है। एक-एक परीक्षार्थियों की जांच कर कक्ष के अंदर भेजा गया। सीसीटीवी से परीक्षा की निगरानी की जा रही है। महिला परीक्षार्थियों की जांच महिला आरक्षी के द्वारा की गई। परीक्षा केंद्रों पर आपत्तिजनक सामान, मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाने पर प्रतिबंध था। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी केंद्रों पर तैनात रहे।

जबकि जिले के एसडीएम विजयंत एवं एसडीपीओ गौतम शरण ओमी ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया और परीक्षार्थियों को कई निर्देश दिये। वहीं एसडीएम ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण हो रही है और  धारा -144 लागू है। सभी अभिभावक को केंद्र के पास फटकने की भी मनाही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.