Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: तिलक समारोह में भोज खाने से हुए 33 लोग बीमार, 5 को किया गया रेफर

0 341

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के औरंगाबाद जिले से खबर आ रही है को एक शादी समारोह में भोज खाने के बाद दर्जनों लोगों की तबीयत खराब हो गई है। तुरंत आनन-फानन में सभी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया । जहाँ से पांच को बेहतर इलाज के लिए गया रेफर कर दिया गया । इसमें कुल 33 लोगों को अस्पताल लाया गया ।

बताया जाता है कि औरंगाबाद मुफस्सिल थाना के ओरा गांव के निवासी मिथुन महतो के पुत्री की शादी ओरानी गांव निवासी धर्मेद्र मेहता के पुत्र से होना है। मंगलवार की रात धर्मेद्र मेहता के घर तिलक समारोह था। तिलक में संबंधि और मित्र बंधु आए हुए थे। खाना खाने के बाद एक एक करके लोगो को उल्टी एवं दस्त होने लगा।स्थिति नहीं संभलने पर देर रात सभी को गोह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। सबों का प्राथमिक उपचार किया गया। इस बीच पांच लोगों की हालत में सुधार नहीं होनो पर बेहतर इलाज के लिए पांच लोगों को गया रेफर कर दिया है।

सीएसपी

इस मामले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर का कहना है कि सभी की तबियत अधिक गर्मी होने से तथा अन्य कारणों से फ़ूड पवाइजनिंग के कारण से हुई है। जबकि कुछ लोगों में डिहाइड्रेशन की भी समस्या है। सभी का बेहतर इलाज किया जा रहा है। बता दें कि इस समय शादी-ब्याह का शुभ मुहूर्त चल रहा है। वहीं गर्मी भी प्रचंड क्षेत्र में पड़ रही है। ऐसे में खाने को लेकर फूड प्वाजानिग होने का खतरा बना रहता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.