Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों के 88 आश्रितों को मिलेगी जल्द ही नौकरी, सूची तैयार

0 171

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: जल्द ही जिले में वैसे शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों के आश्रितों को नौकरी मिलने वाली है जिनके पति या पत्नी की उच्च विद्यालय एवं मध्य विद्यालय में कार्य करने के दौरान मौत हो गई थी । अब उनका इंतजार खतम होनेवाला है। ऐसे 88 आश्रितों की नौकरी के लिए सूची तैयार कर ली गई है।

बजाज बाइक

सूची का फोल्डर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने डीडीसी मंजू प्रसाद को भेजा है। डीइओ की सूची के बाद डीडीसी ने नौकरी पाने वाले आश्रितों (अभ्यर्थियों) के शैक्षणिक एवं अन्य कागजातों की जांच के लिए 27 मई की तिथि निर्धारित की है। निर्धारित तिथि को शिक्षक नियोजन समिति के द्वारा जांच की जाएगी।

निर्धारित तिथि के पूर्व 13 मई के पहले सभी अभ्यर्थियों की शैक्षणिक एवं अन्य कागजात नियोजन समिति को प्राप्त कर लेना है और कागजातों को मिलान कर लेना है। डीडीसी ने बताया कि सभी 88 अभ्यर्थियों की सूची जिला परिषद के शिक्षक नियोजन कार्यालय के सूचनापट्ट एवं एनआइसी के वेबसाइट पर सार्वजनिक किया गया है।

बताया कि सभी अभ्यर्थी निर्धारित तिथि 13 मई को कार्यालय में उपस्थित होकर अपने शैक्षणिक एवं अन्य कागजातों का मिलान एवं जांच कराना सुनिश्चित करेंगे। प्रमाण पत्रों की जांच के बाद नियोजन के लिए पैनल सूची बनाई जाएगी उसके बाद नियोजन किया जाएगा। बताया गया कि अभ्यर्थियों को माध्यमिक, उच्च माध्यमिक, प्रोजेक्ट कन्या माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में विद्यालय सहायक एवं परिचारी के पद पर नियोजन किया जाएगा।

बता दें कि अब ऐसे आश्रितों को राह्त मिलेगी जो करीब सात वर्षों से नौकरी के लिए दौड़ रहे थे। वहीं नौकरी पानेवाले आश्रितों में पति, पुत्र, पुत्री व पत्नी शामिल हैं । इन सभी की मौत उच्च विद्यालय एवं मध्य विद्यालय में कार्य करने के दौरान हो गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.