Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: ट्रक के अंदर लोहे के बॉक्स में छुपाकर रखे शराब की बड़ी खेप बरामद, शराब तस्करों में मचा हड़कंप

0 326

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में शराब बंदी लागू है। इसके बावजूद भी प्रतिदिन राज्य के किसी न किसी हिस्से से शराब की खेप पकड़ी जा रही है। ताजा मामला औरंगाबाद जिले से है। जहाँ रविवार को पुलिस को बड़ी सफलता मिली। जिले के दाउदनगर थाना क्षेत्र के एनएच 139 के दाउदनगर-पटना मुख्य पथ पर मद्य निषेध ईकाई पटना एवं दाउदनगर पुलिस कारवाई करते हुए ट्रक से भारी मात्रा में शराब की खेप बरामद की है। इसके साथ ही, ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। ट्रक को जब्त करते हुए थाना लाया गया।

गिरफ्तार शराब धंधेबाज सह चालक अर्जुन राम राजस्थान के बाड़मेर जिला के सरली गांव का रहने वाला है। उसके पास से 4500 रुपए नगद, मोबाइल और वाहन के कागजात भी पुलिस द्वारा जब्त किया गया है। दाउदनगर थानाध्यक्ष गुफरान अली ने बताया कि सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पूछताछ में शराब धंधेबाज ने कई अहम राज बताया है। जिसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है। बता दें की हरियाणा से दरभंगा ले जायी जा रही 12 लाख की शराब पटना मद्य निषेध टीम व दाउदनगर पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से पकड़ा गया है।

दरअसल यह कारवाई पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर की। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दूसरे राज्य से शराब की ये बड़ी खेप होली त्योहार को देखते हुए लाई जा रही है। इसी आधार पर पुलिस ने यह कारवाई की और शराब को जब्त किया। जानकारी के मुताबिक शराब की यह खेप औरंगाबाद रोड की ओर से आ रही थी। शराब के कार्टून को लोहे के एक बॉक्स
में छुपाकर रखा गया था। पुलिस ने लोहे के बॉक्स को तोड़ा और शराब के कार्टून को निकलवाया।

इस कारवाई के बाद जिले में शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है। पुलिस गिरफ्तार चालक से पूछताछ कर रही है। ताकी अधिक जानकारी मिल सके और शराब माफियाओं तक पहुंच सके। माना जा रहा है कि शराब को बिहार में शराब माफियाओं के द्वारा होली पर्व को लेकर अधिक सप्लाई किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.