Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: होमगार्ड में अपनी जगह दूसरे को दौड़ लगवाकर फर्जी तरीके से नौकरी ले रहा युवक गिरफ्तार  

0 170

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले से होमगार्ड बहाली में योगदान को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जहाँ एक फर्जी तरीके से अभ्यर्थी जिला मुख्यालय स्थित जिला समादेष्टा कार्यालय में शनिवार को गृहरक्षक पद पर योगदान ले रहे युवक को पकड़ा गया। पकड़े गये युवक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कुशी टोला बेचन बिगहा गांव निवासी के रूप में हुई है। वहीं फर्जी अभ्यर्थी के खिलाफ जालसाजी की धाराओं में जिला समादेष्टा रितेश कुमार पांडेय के द्वारा प्राथमिकी दर्ज करायी गई है और उसे नगर थाना पुलिस को सौंप दिया गया है। उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार युवक मैदान में हुई दौड़ में अपनी जगह अपने दोस्त को दौड़ा दिया था। दौड़ के बाद हमनाम दोस्त के शारीरिक जांच में सफल रहा। जिला समादेष्टा ने बताया कि जेल गए युवक ने अपनी जगह किसी दूसरे को दौड़ लगवाया था। दौड़ के बाद इसका दोस्त शारीरिक जांच की सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शनिवार को यह कार्यालय में योगदान देने पहुंचा था। योगदान देने के समय जब फोटो मिलान किया गया तो अंतर पाया गया।

जालसाजी का मामला पाए जाने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे पकड़ा गया। पकड़े जाने के बाद जब पूछताछ की गई तो पकड़े गए युवक ने जालसाजी का राज खोला। बताया कि दस हजार देकर वह अपनी जगह पर अपने हमनाम के दोस्त को दौड़ाया था।

दौड़ के दौरान नंबर वाली जर्सी पहनकर शौच के बहाने बाहर निकला था और हमनाम दोस्त को जर्सी पहना दिया था। जिला समादेष्टा ने बताया कि पकड़ा गया युवक ने अपने दोस्त का नाम नहीं बताया है पर इसके अलावा एक अन्य अज्ञात को मामले में आरोपित किया गया है।

बता दें कि जिले में होमगार्ड की बहाली के दौरान इस तरह के कई मामले सामने आए थे। जब अभ्यर्थियों ने अपनी जगह दूसरे अभ्यर्थियों को दौड़ में या अन्य शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल कर परीक्षा पास की थी। कई फर्जी अभ्यर्थियों को इस जांच परीक्षा के दौरान पकड़ा भी गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.