Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद जिलाधिकारी ने सभी इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया के पत्रकारों के साथ की बैठक, मांगे सुझाव

0 187

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: जिला पदाधिकारी सुहर्ष भगत द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को सभी ब्यूरो प्रमुख एवं अन्य प्रेस प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की। बैठक में सर्वप्रथम सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार बंधुओं से परिचय प्राप्त किया गया। साथ ही जिला पदाधिकारी द्वारा औरंगाबाद जिले के विकास कार्यों के परिप्रेक्ष्य में सभी ब्यूरो प्रमुख से एक एक कर सुझाव प्राप्त किए गए।

सभी पत्रकार बंधुओं द्वारा औरंगाबाद जिले के नगर परिषद क्षेत्र में जलजमाव की समस्या एवं उसके निजात हेतु सड़कों एवं गलियों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने का सुझाव दिया गया। इसके अतिरिक्त औरंगाबाद जिले में भूगर्भ जल की स्थिति एवं इसके लिए संभावित समाधान के बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया। जिला पदाधिकारी द्वारा इस संबंध में नबीनगर एवं औरंगाबाद शहरी क्षेत्र के केस स्टडी का अवलोकन कर ग्राउंडवाटर रिचार्ज एवं सर्फेस वाटर मैनेजमेंट की कार्ययोजना पर कार्य करने का जोर दिया गया। इसके साथ ही भूगर्भ जल स्तर बढ़ाने के मद्देनजर कुछ पत्रकार बंधुओं द्वारा नगर परिषद क्षेत्र की नालियों के किनारे सोख्ता बनाने का सुझाव दिया गया।

इस दौरान कुछ पत्रकार बंधुओं द्वारा सदर अस्पताल औरंगाबाद में रोस्टर वार चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का अनुरोध जिला पदाधिकारी से किया गया। साथ ही साथ सदर अस्पताल में अवस्थित आईसीयू को कार्यरत करने का अनुरोध किया गया। कुछ पत्रकार बंधुओं द्वारा संध्या के समय बड़े ट्रक एवं बसों के महाराणा प्रताप चौक से लेकर रमेश चौक के बीच परिचालन को लेकर जिला पदाधिकारी से इसके लिए समाधान/विकल्प पर कार्य करने का अनुरोध किया गया। जिला पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि इसके लिए ट्रैफिक डायवर्सन की कार्य योजना बनाई जा रही है। इसके अतिरिक्त कुछ पत्रकार बंधुओं द्वारा औरंगाबाद जिले के नहरी क्षेत्र में सिंचाई के लिए समय पर पानी छोड़ने हेतु संबंधित कार्यपालक अभियंता को निर्देश देने का अनुरोध किया गया।

इसके साथ ही जिला पदाधिकारी द्वारा बढ़ती गर्मी के मद्देनजर औरंगाबाद नगर परिषद क्षेत्र में जहां जहां प्याऊ की व्यवस्था की गई है, उसकी सूची बनाने का निर्देश प्रभारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को दिया गया ताकि अग्रेतर कार्रवाई की जा सके।

इस बैठक में प्रभारी जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कृष्णा कुमार, सभी ब्यूरो प्रमुख, सभी प्रमुख समाचार पत्रों के संवाददाता, इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया के पत्रकार आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.