Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण

0 130

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल शुक्रवार को अचानक बारुण प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. बारूण प्रखंड मुख्यालय अस्पताल में पहुंचकर जिला पदाधिकारी ने पहले तो अस्पताल के विभिन्न विभागों का जायजा लिया. पंजीकरण, ड्रेसिंग, ओपीडी, प्रसव कक्ष, दवा वितरण इत्यादि गतिविधियों की जाँच की तथा लाभार्थियों एवं उनके परिजनों से अस्पताल की व्यवस्था के प्रति संतुष्टि का आकलन किया तथा सुझाव मांगे.

इस क्रम में में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय कुमार सिन्हा द्वारा जिला पदाधिकारी से स्टोर रूम एवं अलग इमरजेंसी भवन की चाचा का जिक्र किया जिसके आलोक में जिला पदाधिकारी द्वारा उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया. उक्त आशय की जानकारी देते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि जिला पदाधिकारी के औचक निरीक्षण का उद्देश्य अस्पताल द्वारा प्रदत्त सुविधाओं की जांच करना तथा मरीजों से कल्याणकारी सरकार की योजनाओं के प्रति संतुष्टि का आकलन करना था. जिला पदाधिकारी द्वारा अस्पताल द्वारा प्रदत सेवाओं सहित साफ सफाई स्वच्छता की सराहना की गई.

निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि अस्पताल में प्रसव की संख्या बढ़ाई जाए. ओपीडी में आने वाले रोगियों को खून जांच एवं अन्य डायग्नोस्टिक सेवाएं निशुल्क अस्पताल में ही प्राप्त हो इसका ध्यान रखा जाए. अस्पताल में आए रोगियों को दवा बाहर से खरीदना ना पड़े इस बात का ध्यान रखा जाए. रोगियों के लिए बेड एवं बेडशीट साफ सुथरा रहे इसका ध्यान रखा जाए.

निरीक्षण के क्रम में डॉ धर्मेंद्र कुमार, प्रखंड लेखापाल प्रवीण कुमार सहित अस्पताल के अन्य चिकित्सक एवं पारा मेडिकल कर्मी उपस्थित रहे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.