Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: डीएम ने किया नवनिर्मित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज, अरथुआ, रफीगंज का निरीक्षण

0 209

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल द्वारा नवनिर्मित राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय, अरथुआ, रफीगंज के संचालन को देखा गया। बता दें कि गत एक माह से महाविद्यालय में कक्षाओं का संचालन प्रारंभ हो गया है। भवन निर्माण का कार्य पूर्ण हो चुका है तथा होस्टल, लाइब्रेरी इत्यादि के फर्नीचर के लिए निविदा हो चुकी है। कक्षाओं में फर्नीचर उपलब्ध हो गया है तथा स्टाफ क्वार्टर भी वर्तमान में उपयोग में आ रहे है।

दीवाली पूजा ऑफर

मालूम हो कि उक्त महाविद्यालय का कैंपस 7.5 एकड़ में फैला हुआ है जिसे भविष्य में और बढ़ाये जाने की संभावना है। वर्तमान में औरंगाबाद तथा आज पास के जिलों से बच्चे इस महाविद्यालय में अभियांत्रिकी की पढ़ाई कर रहे है।

 जल  संरक्षण 

जिला पदाधिकारी द्वारा महाविद्यालय के प्राचार्य प्रशांत मणि जी के साथ कैंपस का भ्रमण किया गया तथा पानी, बिजली, आवासन इत्यादि मूलभूत सुविधाओं में आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी ली गई। जिला पदाधिकारी द्वारा महाविद्यालय की लाइब्रेरी को भी देखा गया। लाइब्रेरी में पाठ्यक्रम से संबंधित पुस्तकें उपलब्ध थी तथा विद्यार्थियों द्वारा इनका प्रयोग किया जा रहा है। जिला पदाधिकारी द्वारा कक्षाओं का संचालन देखा गया और विद्यार्थियों से बातचीत की गई।

इसके अतिरिक्त आज महाविद्यालय में जल संरक्षण के ऊपर एक दिवसीय कार्यशाला भी चल रही थी। जिला पदाधिकारी द्वारा उसमे शामिल प्रतिभागियों से भी बातचीत की गई और जल संरक्षण के साथ कैरियर के बारे में चर्चा की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.