Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: रफीगंज प्रखंड अंतर्गत एक घर में आग लगने से घर का सारा सामान जलकर राख

0 109

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में तापमान का कहर जारी है। साथ ही इस गर्मी में आग की घटनाएं भी बढ़ गई है। कई के आग के कारण घर जल जा रहे हैं तो कई की फसलें नष्ट हो जा रही हैं । प्रतिदिन इस तरह की घटनाएं घट रही हैं। कुछ इसी तरह की घटना औरंगाबाद जिले के रफीगंज प्रखंड के पचरिया गांव से है। जहाँ मंगलवार को रमेश चौधरी के मिट्टी नुमा घर में सुबह अचानक आग लगने से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया।

बजाज बाइक

पीड़ित रमेश चौधरी ने बताया कि सुबह करीब 7 बजे घर में अचानक आग लग गई, घर का राशन सहित नगद पैसा, पलंग ,बिछावन सहित सारा सामान जलकर राख हो गया।ग्रामीणों के सहयोग से आग बुझाया गया। तब तक पूरी तरह से घर का सामान जल चुका था। सूचना मिलते ही कजपा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि श्रीकांत कुमार यादव घटनास्थल का जायजा लेकर पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

वहीं जिले के ओबरा प्रखंड से एक अन्य खबर में ओबरा प्रखंड मुख्यालय के बिशनपुरा गांव में कुछ दिन पहले हुई अगलगी की घटना में सीओ अमित कुमार ने पीड़ित परिवारों के 11 लोगों को कंबल एवं प्लास्टिक दिया। सीओ ने कार्यालय में बुलाकर लोगों को सामान उपलब्ध कराया साथ ही उन्हें भरोसा दिया कि सहायता राशि उनके घर तक पहुंचाई जाएगी। चंदा पंचायत के मुखिया चंदन कुमार के द्वारा चावल एवं गेहूं वितरण कराया गया है। मुखिया ने बताया कि सभी परिवार अत्यंत ही गरीब है। आवास सहायक को जल्द ही जांच कर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास देने की प्रक्रिया की जाएगी। 

बता दें कि इस समय बिहार के कई जिले हीट वेब से गुजर रहे हैं । लोगों को चेतावनी दी गई है कि वे बहुत बचाव के साथ अपने परिवार का ख्याल रखे । आग को इधर-उधर न फेंके। साथ ही खलिहानों को वैसे जगह बनाए जहाँ पानी की सुविधा हो । बीजली की नंगी तार न खींचे। इसके साथ ही कई अन्य दिशा-निर्देश भी जारी किये गये हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.