Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: विधुत चोरी के आरोप में ऑन स्पॉट तीन लोगों को विद्युत अभियंता ने पकड़ा, प्राथमिकी दर्ज

0 478

 

बिहार नेशन: लाख कड़ाई क बाद भी राज्य में बिजली चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि विभाग ऐसे लोगों के खिलाफ अभियान चालाकर उनके विरुद्ध सख्त कारवाई करने से नहीं हिचक रही है। ताजा मामला बारूण थाना क्षेत्र के सिरिस गांव का है।

इस गाँव में विधुत विभाग व मानव बल के द्वारा छापेमारी की गई जहां तीन लोग विद्युत मीटर को बाईपास करके अवैध ढंग से बिजली की चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़े गए। यह कार्यवाई कनिय विधुत अभियंता अमरजीत कुमार रंजन के नेतृत्व में की गई।

इस मामले में अभियंता ने बताया कि विधुत चोरी के मामले में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। वहीं सिरिस गांव से विधुत चोरी करते तीन लोगों को पकड़ा गया है जिनकी पहचान प्रदीप विश्वकर्मा के उमाशंकर विश्वकर्म एवं उमेश विश्वकर्मा के रूप में की गई है। ये काफ़ी दिनों से विधुत चोरी कर रहे थे। इन आरोपियों के खिलाफ विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज करवाया गया।

थानाध्यक्ष धनंजय कुमार शर्मा ने बताया कि कनिय विद्युत अभियंता अमरजीत कुमार रंजन के आवेदन पर विधुत चोरी के आरोप में तीन लोग नामजद अभियुक्त बनाये गये है। इनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है।

प्रदीप कुमार विश्वकर्मा पर 32366 रूपये, उमाशंकर पर 32366 रुपये वहीं उमेश विश्वकर्मा पर 32366 रूपये जुर्माना लगाया गया है। वहीं जुर्माना अदा नहीं करने पर मुकदमा दर्ज कराकर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

वहीं जिले से ही  एक अन्य मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि अवैध बालू खनन के खिलाफ चलाए जा रहे जांच अभियान में बालू से लदे एक ट्रैक्टर ट्राली को कोचाढ़ बालू घाट से जब्त किया गया है।

जबकि चालक पुलिस को देख ट्रैक्टर छोड़ मौके से फरार हो गया। मामले में चालक व मालिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.