Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: मदनपुर प्रखंड के पाठक बिगहा रोड मे बिजली विभाग ने छापेमारी कर लगाया 48 हजार का जुर्माना, FIR भी दर्ज

0 449

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में बिजली चोरी पर नकेल कसने के लिये विभाग लगातार कड़ी नजर रख रहा है। ऐसे लोगों को हाल के दिनों में लगातार सघन छापेमारी कर उनसे जुर्माना वसूली किया जा रहा है। ऐसा ही मामला औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड का है। यहाँ छापेमारी कर मदनपुर प्रखंड अन्तर्गत पाठक बिगहा रोड में बिजली की चोरी करते हुए एक व्यक्ति को विभाग के अधिकारियों ने पकड़ा ।

बिजली चोरी

वहीं इस मामले में मदनपुर थाने में विभाग ने प्राथमिकी दर्ज करवाई है। बिजली विभाग ने प्राथमिकी दर्ज करवाने के साथ ही जुर्माना भी ठोका है। इस मामले में विभाग ने सुबोध कुमार गुप्ता पर 48 हजार रूपये से अधिक का जुर्माना ठोका है।

विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उपभोक्ता बिजली मीटर को बाइपास कर बिजली चोरी कर रहा था । उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की छापेमारी लगातार जारी रहेगा । इस तरह के बिजली की चोरी करने वाले या अवैध रूप से बिजली का उपयोग करनेवालों  के खिलाफ अभियान जारी रहेगा ।

फ़ेसर: वहीं एक अन्य मामले में औरंगाबाद जिले के फ़ेसर थाना क्षेत्र के मोहिद्दीनपुर गांव से गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी के दौरान 300ml का 21 बोतल टनाका देशी शराब जब्त किया गया। मामले को लेकर फेसर थाना में कांड संख्या 106/21 दर्ज की गई है।

वहीं इस मामले में  थाना अध्यक्ष संतोष कुमार ठाकुर ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। गिरफ्त में आए व्यक्ति की पहचान मोहिद्दीनपुर निवासी रामरूप सिंह (65 वर्ष), पिता स्व० त्रिवेणी सिंह के रूप में की गई है जिसे बिहार मद्द निषेध अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

बता दें कि बिहार में शराब बंदी लागू है फिर भी इसका व्यापार धड़ल्ले से जारी है। हालांकि इसके खिलाफ लगातार छापेमारी की जा रही है और ऐसे लोग गिरफ्तार भी किये जा रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.