Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद : देव एवं कुटुंबा प्रखंड में बुधवार को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी, पदाधिकारी हुए रवाना  

0 112

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले अंतर्गत देव एवं कुटुंबा प्रखंड में बुधवार को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं । इसे लेकर मंगलवार को जिला पदाधिकारी, श्री सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक, श्री कांतेश कुमार मिश्रा द्वारा गेट स्कूल के प्रांगण में सभी 265 पीसीसीपी दल एवं पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त ब्रीफिंग की गई।

पंचायत चुनाव

संयुक्त ब्रीफिंग के पश्चात देव प्रखंड के सभी 108 पैट्रोलिंग मजिस्ट्रेट के दल द्वारा किशोरी सिन्हा महिला महाविद्यालय में स्थापित ईवीएम डिस्पैच सेंटर एवं कुटुंबा प्रखंड के सभी 157 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट के दल द्वारा सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय में स्थापित ईवीएम डिस्पैच सेंटर से ईवीएम मशीन एवं अन्य मतदान सामग्री प्राप्त किया गया।

पंचायत चुनाव

वहीं ईवीएम एवं मतदान सामग्री प्राप्ति के उपरांत सभी पीसीसीपी दल द्वारा देव प्रखंड के 15 पंचायतों एवं कुटुंबा प्रखंड के 20 पंचायतों के सभी मतदान केंद्रों पर मतदान कराने हेतु शांतिपूर्वक क्लस्टर सेंटर की तरफ प्रस्थान किया गया।इसके पूर्व नगर भवन औरंगाबाद में सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं उप निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा दोनो प्रखंडों के सभी 144 मूल एवं अतिरिक्त सेक्टर पदाधिकारियों का फाइनल ब्रीफिंग कर कलस्टर सेंटर पर रवाना किया गया।

पंचायत चुनाव

सभी सेक्टर पदाधिकारी द्वारा संबंधित बज्र गृह से रिजर्व ईवीएम का उठाव कर अपने अपने क्लस्टर सेंटर पर पुलिस अभिरक्षा में प्रस्थान किया गया जो अपने साथ टैग अतिरिक्त सेक्टर पदाधिकारी के साथ मतदान केंद्रों का भ्रमण करेंगे तथा मतदान के दिन मतदान केंद्र पर ईवीएम मशीन से संबंधित किसी भी प्रकार की कठिनाई आने पर ससमय मशीन की खराबी को दूर कराएंगे।

पंचायत चुनाव

आपको बता दें कि औरंगाबाद जिले के कई क्षेत्रों में पंचायत चुनाव के रिजल्ट भी आ चुके हैं लेकिन अभी जिले के अन्य पंचायतो में चुनाव नहीं हुए हैं । वहीं अभि तक  जीते हुए प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण भी नहीं हुआ है। उम्मीद है कि सभी चरणों के पंचायत चुनाव संपन्न होने के एक सप्ताह के अंदर शपथ दिलाया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.