Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Aurangabad: विश्व स्वास्थ्य दिवस पर आयोजित गोष्ठी में वक्ताओं ने कहा “स्वास्थ्य ही धन है”

0 92

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: महिला आरोग्य समिति, जमुना नगर (वार्ड नंबर- 28) द्वारा विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन आशा शुंर्मिला देवी के आवास पर किया गया. इस संगोष्ठी के मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम के इंचार्ज कंसलटेंट एवं जिला स्वास्थ समिति के डीपीसी नागेंद्र कुमार केसरी ने भाग लिया. साथ ही साथ शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर सरमद आलम ने वक्तव्य दिए.

बिहार नेशन

इस क्रम में वक्ताओं द्वारा बताया गया कि स्वास्थ्य ही धन है. स्वस्थ रहने के लिए व्यक्ति को स्वस्थ दिनचर्या, स्वस्थ खान-पान, स्वस्थ रहन-सहन के साथ-साथ सही परिवेश एवं व्यक्तिगत साफ-सफाई एवं स्वच्छता पर ध्यान देना आवश्यक है. आज के समय में हर व्यक्ति को किसी न किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या है. इस प्रकार अगर देखें तो हर व्यक्ति बीमार है. इस स्थिति से निजात पाने के लिए हर व्यक्ति विशेष को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना होगा.

कार्यक्रम का संचालन आशा शुर्मिला कुमारी द्वारा किया गया जिसमें महिला आरोग्य समिति के सदस्यों के अतिरिक्त स्थानीय पुरुषजन, महिलायें एवं बच्चों ने हिस्सा लिया. विदित हो कि स्वास्थ्य के प्रति जन जागरूकता हेतु महिला आरोग्य समिति का गठन शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत शहरी क्षेत्र में किया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.