Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: अनिश्चितकालीन धरना सिन्हा कॉलेज की प्राचार्य रेखा कुमारी के आश्वासन पर समाप्त

0 229

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन:  विगत छह दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे औरंगाबाद संयुक्त छात्र के बैनर तले इंकलाबी छात्रों के समर्थन में छात्रों ने सोमवार को सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय के प्राचार्य महोदय रेखा कुमारी के आश्वासन पर अनिश्चितकालीन धरने को समाप्त कर दिया। इस दौरान जाप पार्टी के जिला अध्यक्ष अमन कुमार और प्रदेश महासचिव रंजन कुमार के द्वारा सच्चिदानंद महाविद्यालय के प्राचार्य महोदय डॉ रेखा कुमारी को एक विज्ञप्ति सौंपा गया।

इस मौके पर जन अधिकार पार्टी के प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी ने कहा कि सूबे में शिक्षा ब्यवस्था सही नही रहने के कारण शिक्षा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है। स्नातक, स्नातकोत्तर, बीएड एवं बफार्मा तथा पीएचडी सहित अन्य पाठ्यक्रम में निर्धारित समय से तीन और चार साल लेट चल रहा है। ऐसे भी सरकार छात्रों और युवाओं के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। जिस तरह लोग सामान्य शिक्षा से लेकर व्यवसायिक और तकनीकी शिक्षा हासिल कर बेरोजगार हैं इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार का नजरिया ठीक नही है। सरकार को कॉरपोरेट जगत के लोग चला रहे हैं।और उसी के फायदे के अनुसार सरकार मसौदा तैयार करती रही है।

 

जिला पार्षद ई• सुरेंद्र कुमार एवं अन्य उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि जब से बिहार को राज्यपाल के रूप में फागू चौहान मिले हैं तब से मगध विश्वविद्यालय के शिक्षा के स्तर में भारी गिरावट आई है उन्होंने कहा कि कुलपति महोदय भी विश्व विद्यालय में उपस्थित नहीं रहते हैं इस कारण विश्वविद्यालय के सेशन लेट हो रही है । सरकार जल्द से जल्द स्थाई कुलपति बहाल कर विश्वविद्यालय के शिक्षा स्तर को बचाए ताकि छात्रों का भविष्य बच सकें।

इस मौके पर पार्टी के नेता संजय कुमार सिंह, मुन्ना कुमार, छात्र नेता रोशन कुमार यादव, रोहन कुमार,  सरवन कुमार यादव, नीतीश कुमार, मिथिलेश कुमार,  नीरज कुमार, सुजीत कुमार, आकाश कुमार, पंकज कुमार यादव, कविंद्र कुमार सहित अन्य दर्जनों छात्र उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.