Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: मदनपुर थाना पुलिस ने दो टेंपो से 2095 बोतल देसी शराब किया जब्त

0 169

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में शराब बंदी कानून लागू है फिर भी इसका व्यापार करने से लोग बाज नहीं आ रहे हैं । चोरी-छिपे इसका व्यापार शराब माफियाओं द्वारा जारी है। हालांकि प्रशासन लगातार ऐसे माफियाओं के खिलाफ कारवाई कर रही है। ताजा मामला औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र से जुड़ा है  जहाँ मदनपुर थाना की पुलिस ने  खेसर गांव के धर्मजीत कुमार उर्फ भोला के दरवाजा पर खड़ी टेंपो से 300 एमएल का 2095 बोतल देसी शराब गुरुवार को बरामद किया है। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि खेसर के अलावा धर्मजीत कुमार के घर के पास खड़े दूसरे टेंपो से भी शराब बरामद किया गया।

वहीं इस मामले में शराब तस्कर पुलिस को देखते ही फरार हो गये । वहीं दोनों टेंपो को जब्त कर थाना लाया गया। जबकि इसका लाइनर बाइक चालक पुलिस को देखकर फरार हो गया ।  इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तस्कर धर्मजीत के अलावा टेपों चालक के मालिक के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

नवीनगर (औरंगाबाद) /   वहीं एक अन्य मामले में
एनटीपीसी खैरा थाना पुलिस के द्वारा शुक्रवार को सूचना के आधार पर झारखंड से शराब लेकर आ रहे एक स्कार्पियो एवं एक कार को पकड़ा गया। थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि सूचना के आधार पर शराब तस्करों को गिरफ्तार करने के लिए थाना के सामने लगे बैरियर के पास वाहन जांच किया जा रहा था। पुलिस के द्वारा वाहन जांच करते देख तस्कर शराब लदा कार लेकर भागने लगे, जिसे पीछा कर सुहई गांव के समीप से पकड़ा गया। वहीं स्कार्पियो चालक को थाना के सामने लगे बैरियर के समीप से पकड़ा गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों वाहनों की जांच करने पर 4650 बोतल देसी शराब बरामद किया गया। बताया कि गिरफ्तार स्कार्पियो चालक सुजीत कुमार यादव रोहतास जिले के दावत थाना क्षेत्र के चातर गांव का निवासी है। वही कार चालक पुलिस को चकमा दे फरार हो गया। गिरफ्तार शराब तस्कर को जेल भेज दिया गया है।

गौरतलब हो कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने शराब बंदी को 2016 से ही लागू कर रखा है। हालांकि विपक्ष इस मामले में लगातार यह कहते आया है कि राज्य में नाम की शराब बंदी लागू है। अब इसकी होम डिलीवरी की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.