Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: सलैया थाना की पुलिस ने हार्डकोर नक्सली द्वारिका यादव उर्फ विधायक को किया गिरफ्तार

0 255

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में नक्सलियों की कमर तोड़ने के लिए प्रशासन रात-दिन जुटी हुई है। इन नक्सलियों को पकड़ने के लिए प्रशासन लगातार छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में सोमवार को औरंगाबाद एसपी कांतेश कुमार मिश्रा के निर्देश पर सलैया थाना की पुलिस व एसएसबी भलुआही कैंप ने संयुक्त छापेमारी कर पूर्व के कई नक्सली घटनाओं में शामिल नक्सली को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार नक्सली की पहचान सलैया थाना क्षेत्र के कोसडीहरा गांव निवासी द्वारिका यादव उर्फ विधायक के रुप में हुई है। थानाध्यक्ष अजय शंकर ने बताया कि गया जिले के आमस थाना में दर्ज कांड संख्या 58 /11 नक्सली मामले में वह फरार चल रहा था। संयुक्त कार्रवाई में उसकी गिरफ्तारी की गई है।

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि वह कोसडीहरा में अपने घर पर है,जहां से उसे धर दबोचा गया। पूछताछ के बाद आमस थाना को सुपुर्द कर दिया गया है। बता दे कि पूर्व के मामले में फरार चल रहे हैं नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी के निर्देश पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

आपको बता दें कि औरंगाबाद जिले में भाकपा माओवादियों के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है। इस सर्च ऑपरेशन से नक्सली बौखलाए हुए हैं । वे कई बार सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की कोशिश में जुटे लेकिन हर बार उनकी यह योजना असफल हो गई । सुरक्षा बलों ने छापेमारी कर उनके ठिकानों को ध्वस्त कर दिया  और नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.