Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: पुलिस ने 101 बोरा से कुल 4343 किलोग्राम महुआ किया जब्त, वहीं मदनपुर थाना क्षेत्र से शराब व्यवसायी गिरफ्तार

0 100

 

बिहार नेशन: बिहार में पर्व और पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन सक्रिय हो गई है। संदिग्ध लोगों पर कड़ी नजर रख रही है। इसी जांच के क्रम में अंबा थाना की पुलिस द्वारा एक  पिकअप वाहन पर लदे भारी मात्रा में महुआ बोरा बरामद किया गया है। साथ में एक चालक को भी गिरफ्तार किया गया है।  जिसके विरुद्ध मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

थानाध्यक्ष जैनेंद्र कुमार भारती ने बताया कि पंचायत चुनाव व त्योहार को लेकर थाना क्षेत्र में अपराध नियंत्रण को लेकर चलाएं जा रहे जांच अभियान में ऐरका चेक पोस्ट से वाहन जांच के दौरान बीआर 02 क्यू 4978 नंबर की टाटा 407 पिकअप को रुकने का इशारा किया।

लेकिन चालक पुलिस को देख भागने की कोशिश की जिसे पुलिस के दबीस पर  वह पकड़ा गया। वाहन की तालाशी में 101 बोरा में कुल 4343 किलोग्राम महुआ जब्त किया गया है।

खिरियावां पंचायत

गिरफ्तार चालक की पहचान दीपक कुमार के रूप में की गयी है जिसके विरुद्ध मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

उत्तरी उमगा पंचायत

वहीं जिले के बारूण थाने की पुलिस द्वारा बुधवार को मारुति वैगन आर पर लदे देसी-विदेशी शराब के साथ एक चालक को गिरफ्तार किया गया है। उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

थानाध्यक्ष धनंजय कुमार शर्मा ने बताया कि थाना क्षेत्र के जोगिया गांव के समीप एन एच -19 से सूचना के आधार पर मदनपुर थाना क्षेत्र के जलवन गांव निवासी सुनिल यादव को वैगन आर पर लदे देसी-विदेशी कुल 113 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है।

पूछ ताछ करने पर उसने बताया की यह शराब मुफ़्फ़्सिल थाना क्षेत्र के रेपुरा गांव निवासी अमन सिंह का है। उन्हें ही यह डिलीवरी करने जा रहे हैं। इसे हम झारखंड के हरिहरगंज से ला रहे है।

गिरफ्तार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर बुधवार को जेल भेज दिया गया। वहीं मामले में छानबीन की जा रही हैं।

भावी पंचायत समिति प्रत्याशी – क्षेत्र संख्या 24

वहीं बुधवार को औरंगाबाद जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में पानी में डूबने से दो की जान चली गई।खुदवा थाना क्षेत्र के शकलखोरी में एक 10 वर्षीय मासूम बच्चे की मौत हो गयी। ग्रामिणों के मुताबिक बच्चा घर के पास ही पानी से भरे चहका पर गया था।

बिहार नेशन

इसी क्रम में उसकी पैर फिसल गयी जिससे वह गहरे पानी में जा गिरा और जब तक आस-पास के लोगों द्वारा बाहर निकला गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।इस हादसे के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

मामले में थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार सिंन्हा ने बताया कि ग्रामिणों द्वारा सूचना प्राप्त हुई की शकलखोरी गांव में एक बच्चें की पानी में डूबने से मौत हो गयी। सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया गया। मृतक की पहचान उस गांव निवासी अमित पासवान के पुत्र हिमांशु कुमार के रूप में की गयी है।

वहीं जिले के फेसर थाना अंतर्गत बड़ी सोन नहर में स्नान करने के दौरान एक किशोर की मौत हो गई । किशोर की पहचान थाना बिगहा गांव निवासी योगेंद्र यादव के 12 वर्षीय पुत्र अजय कुमार के रूप में की गयी है। इस हादसे के बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

मामले में थानाध्यक्ष संतोष कुमार ठाकुर ने बताया कि स्नान के दौरान किशोर की मौत का समाचार पाकर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दी है।

इधर ग्रामिणों ने बताया कि किशोर को स्नान के क्रम में पता नहीं चला और वह गहरे पानी में चला गया, जब तक उसे बचाया जाता तब तक डूबकर उसकी मौत हो चुकी थी ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.