Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: जीविका दीदी के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में राजद ने किया उग्र प्रदर्शन,दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की

0 247

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले अंतर्गत रफीगंज थाना क्षेत्र में जीविका दीदी के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। इस मामले को लेकर आरजेडी के नेताओं, ग्रामीणों और परिजनों ने जिले के सदर अस्पताल के मुख्य द्वार के पास महिला के शव को रखकर उग्र प्रदर्शन किया। इन सभी ने दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने की मांग की ।

हत्या

वहीं इस कुव्यवस्था के लिए नीतीश सरकार को जिम्मेवार ठहराते हुए राजद के जिला प्रवक्ता डॉक्टर रमेश यादव ने कहा कि क्या यही सुशासन है ! जिस जीविका दीदी के सहारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी सरकार के कामकाज का दंभ भरते हैं आज उसी के साथ सामूहिक दुष्कर्म जैसा कुकृत्य किया जा रहा है। कहां गया सुशासन! क्या यही नारी सशक्तिकरण है ? उन्होंने कहा कि इस सरकार में महिलाएं और प्रदेशवासी केवल नाम के सुरक्षित हैं । जबकि हकीकत यह है कि प्रतिदिन इस तरह की घटनाएं प्रदेश में हो रही है और सरकार इसे रोकने में नाकाम है।

शव

वहीं प्रदर्शन की सूचना पाकर अविलंब एसडीएम विजयंत एवं एसडीपीओ गौतम शरण ओमी ने नेताओं और मृतक के परिजनों से बात कर प्रदर्शन हटवाया । दोनों अधिकारियों ने तत्काल इस मामले की छानबीन कर दोषियों को पकड़कर सजा दिलवाने की बात कही।

बताया जा रहा है कि 26 वर्षीय जीविका दीदी धनबाद डीहरी इंटरसीटी एक्सप्रेस से रफीगंज जा रही थी । तभी मनचलों ने युवती को अकेली देखकर जाखिम एवं देव रोड स्टेशन के बीच ट्रेन को वैक्यूम कर रोक दिया। इसके बाद जबरन युवती को ट्रेन से उतार ले गए। यहां से उसे रफीगंज थाना क्षेत्र के गरवा गांव के बधार में ले जाकर दुष्कर्म किया। इसके बाद साक्ष्‍य छिपाने के उद्देश्‍य से उसकी हत्‍या कर दी। बाद में शव को झाड़ियों में फेंक दिया। पुलिस ने शुक्रवार की शाम को शव को बरामद किया ।शव को थानाध्यक्ष ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा ।

वहीं इस घटना की सूचना परिजनों को  सोशल मीडिया पर वायरल फोटो से पता चला । मृतक  फ़ेसर थाना के फतेहा गाँव निवासी स्वरूप यादव की पत्नी निर्मला देवी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.