Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: मदनपुर ब्लॉक पर शिक्षा सेवक और तालीमी मरकज ने निकाला कैंडल मार्च, BDO को सौंपा मांग पत्र

0 403

 

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड स्थित बी आर सी से मंगलवार को शिक्षा सेवक और तालीमी मरकज की ओर से कैंडल मार्च निकाला गया। यह कैंडल मार्च इन शिक्षकों ने नालंदा जिला के शिक्षा सेवक रामानंद मांझी एवं बांका जिला के शिक्षा सेवक कमल बैठा के आत्महत्या करने को लेकर उनके शोक में निकाला गया। इस दौरान कैण्डल मार्च में शामिल जिला मिडिया प्रभारी उदय कुमार शिकारी, संरक्षक रामकेवल रजक ने कहा की बिहार सरकार शिक्षा सेवक तालीमी मरकज के साथ भेदभाव कर रही है जिस कारण शिक्षा सेवक ने यह कदम उठाया। इसके लिए जिम्मेदार बिहार सरकार है।

बजाज ऑफर ।

टोला शिक्षक शिकारी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को उनकी समाधान यात्रा के दौरान सभी जिलों में माँग पत्र के माध्यम से विद्यालय में समायोजन एवं वेतनमान की मांग से सम्बंधित आवेदन दिया गया था जिस पर मुख्यमंत्री ने अबतक कोई सुनवाई नहीं की है। उन्होंने कैण्डल मार्च के माध्यम से सरकार को ध्यान आकृष्ट कराते हुए चेतावनी दी की हमारी माँग को सुने नहीं तो पटना में जमकर विरोध एवं आंदोलन किया जायगा।

कैण्डल मार्च की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष श्रीराम रजक ने किया। मार्च में शामिल श्याम रजक कृष्णा सिंह भोक्ता वीरेंद्र चौधरी जानेश्वर राम संतोष कुमार वीरेंद्र रजक ने सरकार के प्रति सौतेलापन रवैया के खिलाफ नाराजगी जाहिर की और कहा कि शिक्षा सेवकों एवं तालिमी मरकज के अल्प मानदेय मिलने के कारण आर्थिक तंगी के वजह से लगातार आत्महत्या कर रहे हैं।

वहीं मृत आत्मा की शांति के लिए मदनपुर ब्लॉक पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर शोक मनाया गया । इसके बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी को एक मांग पत्र सौंपा गया। इस अवसर पर छोटू रविदास मिथलेश रिक्याशन राजा राम सुधीर कुमार धर्मेंद्र चौधरी जितेंद्र कुमार बसंत रजक मोहन रजक सहित अन्य शिक्षा सेवक लोग शामिल थे

Leave A Reply

Your email address will not be published.