Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Big Breaking : BSSC पहली पाली की परीक्षा रद्द, इतने दिनों के अंदर होगी दोबारा परीक्षा

0 176

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने BSSC का पर्चा लीक होने के बाद पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी है। इसे लेकर अभ्यर्थियों में काफी गुस्सा था। अभ्यर्थी जो परीक्षा में शामिल हुए थे उन सभी ने इसे रद्द करने की मांग की थी। आपको बता दें कि तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त (प्रारम्भिक) प्रतियोगिता परीक्षा-2022 बीते 23 दिसंबर को दो चरणों एवं बीते 24 दिसंबर को एक चरण में राज्य के 38 जिलों के 528 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गयी थी। जबकि 23 दिसंबर को प्रथम चरण (10:00 बजे पूर्वाह्न से 12:15 बजे अपराह्न) की परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्रों के कुछ पन्ने व्हाट्स एप पर प्रसारित हुए, जिनका मिलान करने पर ज्ञात हुआ कि प्रश्नों के पन्ने प्रथम चरण की परीक्षा से संबंधित है।

ब्रेकिंग न्यूज

वहीं बता दें कि BSSC पेपर लीक के बाद अभ्यर्थियों ने आंदोलन की तैयारी कर दी थी। 29 दिसंबर को वे पटना में आंदोलन करने वाले थे। आज यानी सोमवार को छात्र नेता की बैठक थी। ये बैठक पटना कॉलेज में बुलाई गई थी। अभ्यर्थियों की मांग थी कि पेपर लीक के कारण BSSC की तृतीय स्नातक परीक्षा रद्द कर दी जाए। इसको देखते हुए आयोग ने परीक्षा रद्द कर दिया है।

पेपर लीक

इससे पहले BPSC परीक्षा का पेपर भी लीक कर दिया गया था, जिसके बाद आयोग की भारी फजीहत हुई थी। आयोग ने परीक्षा को रद्द कर दोबारा एग्जाम कंडक्ट कराया था। वहीं अब BSSC की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है और 45 दिनों के अंदर इसे दोबारा आयोजित कराने की बात भी कही गई है।

आपको बता दें कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की संयुक्त प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा के लीक होने के मामले में अब तक चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इनमें मोतिहारी के शांति निकेतन जुबली स्कूल परीक्षा केंद्र से पेपर लीक करने के मुख्य आरोपी अजय कुमार और उसके भाई विजय कुमार भी शामिल हैं। विजय ने प्रश्न-पत्र हल करने के लिए जिन चार सॉल्वर को इसे भेजा था, उसमें एक की गिरफ्तारी हो चुकी है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने अन्य सभी सॉल्वर को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.