Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बड़ी खबर: कई राज्यों के वांटेड शीर्ष नक्सली संदीप यादव उर्फ विजय यादव की बीमारी से हुई मौत, पुलिस ने रखा था लाखों का इनाम

0 1,004

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: प्रतिबंधित माओवादी नक्सली संगठन के शीर्ष नक्सली संदीप यादव उर्फ विजय यादव की बुधवार को मौत हो गई है। लंबे समय से कई राज्यों की पुलिस को उसकी तलाश थी।  शीर्ष नक्सली विजय यादव उर्फ संदीप यादव की मौत लूटूआ के सीमावर्ती जंगल में बीमारी के कारण इलाज के अभाव में हुई है। सवरे जंगल गये ग्रामीणों की उनके उपर सबसे पहले नजर पड़ी। इसकी सूचना उनके परिजनों को दी गई । जिसके बाद उनके परिवार के सदस्यों द्वारा शव को पैतृक गांव लूटुआ थाना के बाबूरामडीह गांव में लाया गया। जहाँ शव की पहचान पुत्र सोनू कुमार और पिता रामदेव यादव ने की।

 

बिहार नेशन

मिली जानकारी के मुताबिक शीर्ष नक्सली की मौत के बारे में बताया जा रहा है कि वे कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। लेकिन पुलिसिया दबिश के कारण इलाज के लिए डॉक्टर नहीं पहुंच पाये या फिर वे इलाज के लिए जंगल से बाहर नहीं निकल सकें। खबर ये भी आ रही है कि उसके साथ विश्वासघात कर सहयोगियों द्वारा जहरीली पदार्थ देकर हत्या की गई है। बिहार नेशन मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है। ये पुलिसिया जांच का विषय है।

आपको बता दें कि उसके खिलाफ बिहार, झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश और पश्चिम बंगाल में 400 से अधिक मामले दर्ज हैं । उसपर कई लाख रुपये के इनाम भी विभिन्न राज्यों के पुलिस द्वारा रखे गये थे।  वह स्पेशल एरिया कमेटी का सदस्य भी था।

गौरतलब हो कि 4 वर्ष पूर्व 2018 में ईडी की टीम ने छापेमारी भी की थी। और लगभग 90 लाख रुपये की चल -अचल संपत्ति को भी जब्त किया था। संदीप यादव नक्सली संगठन में तीन दशक तक सक्रिय रहा ।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए गया मगध मेडिकल कॉलेज ले जाया गया । हालांकि इसकी अभी वरीय पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.