Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: स्कूलों और कॉलेजों में लाइब्रेरियन के 1200 पदों पर शीघ्र होगी बहाली

0 192

 

BIHAR NATION : नई सरकार के गठन के बाद से ही सरकारी नौकरियों के लिये नीतीश सरकार पर दवाब बना हुआ है। यही कारण है कि राज्य सरकार जल्द से जल्द रिक्त पड़े सीटों पर बहाली करना चाहती है। मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग राज्य के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में लाइब्रेरियन के खाली पड़े करीब 893 पदों पर भर्ती करने की तैयारी कर रहा हैं। बहुत जल्द भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है । साथ ही कॉलेजो में भी लगभग 400 लाइब्रेरियन कि बहाली की जाएगी । भर्ती की प्रक्रिया पात्रता परीक्षा लेकर BSSC द्वारा पूरी की जाएगी।

खबर के मुताबिक शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शनिवार जानकारी देते हुए कहा की स्कूलों में 500 से अधिक पुस्तक होने पर वहां लाइब्रेरियन की ज़रूरत होती हैं। सरकार बहुत जल्द ऐसे स्कूलों की पहचान करके वहां लाइब्रेरियन की भर्ती करेगी। बता दें की इसको लेकर बिहार शिक्षा विभाग शीघ्र कार्रवाई करेगा तथा लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी करेगा।

आपको बता दें कि जैसे ही नोटिफिकेशन जारी होगा उसके बाद ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू होगी। जो लोग उच्च माध्यमिक विद्यालयों में लाइब्रेरियन के पदों पर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं वो इस पर नजर बनाये रखें। क्यों की विभाग के द्वारा लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती को लेकर कभी भी नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता हैं। मालूम हो कि सरकार की मंशा है कि जहाँ भी 500 से अधिक पुस्तकें हैं वहाँ एक लाइब्रेरियन की भर्ती की जाएगी ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.