Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: मुजफ्फरपुर की अदालत में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और अजय देवगन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

0 169

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के मुजफ्फरपुर की अदालत में बॉलीवुड के तीन कलाकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इन बॉलीवुड कलाकारों पर आरोप है कि ये गुटखा और तंबाकू के सेवन को बढ़ावा दे रहे हैं । इन अभिनेताओं के नाम हैं – अमिताभ बच्चन , शाहरुख खान और अजय देवगन। याचिका दायर करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी  मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आरोप लगाया गया है कि इन अभिनेताओं के तंबाकू उत्पादों से जुड़े विज्ञापनों ने लोगों को इन वस्तुओं का उपभोग करने के लिए प्रोत्साहित किया है।

राजनीतिक दिग्गजों और मशहूर हस्तियों के खिलाफ अपनी याचिकाओं के लिए चर्चा में बने रहने वाले हाशमी ने अभिनेता रणवीर सिंह को भी उन लोगों में शामिल किया है, जिन पर गुटखा और पान मसाला विज्ञापनों में शामिल होने के लिए सहमत होकर ‘अपने सिलेब्रिटी दर्जे’ का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है।

आपको बता दें कि इस नशा के विरुद्ध में दर्ज भारतीय दंड संहिता की धारा 311, 420 और 467 और 468 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की अपील हाशमी ने अपनी याचिका में की है।  उन्होंने कोर्ट से अनुरोध किया है कि इस मामले में पुलिस को इन सभी धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की निर्देश दिया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.