Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: स्वास्थ्य विभाग ने 21 जिलों के अधिकारियों का वेतन रोका

अक्सर बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सरकार की आलोचना होते रहती है।

0 227

 

BIHAR NATION : अक्सर बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सरकार की आलोचना होते रहती है। विपक्ष से लेकर जनता तक की यह शिकायत रहती है कि मुफ्त दवा वितरण में घोर लापरवाही बरती जाती है। अब इन्हीं सब खामियों को लेकर एक बार फिर से मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने विभाग के अफसरों के ऊपर कड़ी कार्रवाई करते हुए 21 जिलों के अधिकारियों के वेतन पर रोक लगा दी है।

बिहार स्वास्थ्य विभाग ने 21 जिलों के साथ ही अनुमंडल स्तर के औषधि भंडार के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, भंडारपाल, फार्मासिस्टों के साथ ही जिला मूल्यांकन और अनुश्रवण पदाधिकारियों का वेतन-मानदेय रोक दिया है। इसके अलावा 21 जिलों के सिविल सर्जनों को निर्देश दिया गया है कि इन लापरवाह पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण लें और इनकी लापरवाही को लेकर इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करें ।

आपको बता दें कि वेतन पर रोक बिहार के पटना, भोजपुर, गया, नालंदा, पूर्णिया, प. चंपारण, समस्तीपुर, औरंगाबाद, नवादा, अररिया, जमुई, शिवहर, मधुबनी, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली, कैमूर, भागलपुर, सुपौल, शेखपुरा और कटिहार जिले के अधिकारियों पर लगाई गई है।

इस महीने की तीन तारीख और इसके बाद 12 तारीख को मुफ्त दवा वितरण कार्यक्रम की समीक्षा में यह बात सामने आई कि निर्धारित छह सूचकांक में भोजपुर, अररिया, पश्चिम चंपारण, नवादा और जमुई जैसे जिलों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.