Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Bihar MLC Chunav :औरंगाबाद से आरजेडी प्रत्याशी अनुज सिंह तो एनडीए से प्रत्याशी दिलीप सिंह ने किया नामांकन

0 306

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: सोमवार को औरंगाबाद जिले में बिहार विधानपरिषद चुनाव के नामांकन को लेकर दिन भर गहमा-गहमी का माहौल रहा । सोमवार को जिले में दो प्रमुख दलों के उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया । वहीं नामांकन दाखिल करने के बाद आरजेडी प्रत्याशी अनुज सिंह ने कहा कि वे पंचायत प्रतिनिधियों के लिए कार्य करेंगे । उन्होंने प्रत्येक प्रखंड में पंचायत प्रतिनिधियों के लिए भवन बनाने की दिशा में कार्रवाई करने की बात कही।

उन्होंने विपक्षियों के द्वारा बाहरी उम्मीदवार करार दिए जाने पर कहा कि औरंगाबाद और गया की तीन-तीन विधानसभा सीटों को मिलाकर औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र बना है। वहां के लोग औरंगाबाद के सांसद को जिताने के लिए मतदान करते हैं, इस हिसाब से वे बाहरी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनारस से आकर चुनाव लड़ते हैं तो वे बाहरी नहीं हैं और वे अपने ही संसदीय क्षेत्र के जिले से आकर चुनाव लड़ रहे हैं तो बाहरी कैसे हैं। उनके साथ राजद विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डब्ल्यू सिंह, मो. नेहालुद्दीन, भीम यादव सहित राजद के सभी नेता उपस्थित थे।

वहीं एनडीए के प्रत्याशी प्रमुख प्रतिनिधि रहे दिलीप सिंह ने भी अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ जेडीयू और भाजपा के नेता साथ रहे। दिलीप सिंह ने दानी बिगहा बस स्टैंड में जनसभा का आयोजन किया था। जिसमें पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, प्रभारी मंत्री जनक राम, औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह, जदयू के पूर्व विधायक अशोक कुमार सिंह, पूर्व एमएलसी राजन सिंह सहित सभी प्रमुख नेता शामिल हुए।

आपको बता दें कि स्थानीय कोटे से बिहार की 24 खाली विधानपरिषद की सीटों के लिए ग्राम पंचायत के मुखिया, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति के सदस्य, जिला पर्षद के सदस्य  चुनाव में वोटर होंगे। 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.