Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Bihar Mlc Voting 2022: विधानपरिषद के 24 सीटों के लिए मतदान जारी, वैलेट लेकर भाग रही समिति गिरफ्तार

0 348

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार विधानपरिषद सीट के 24 सीटों के लिए मतदान शुरू है। आज सुबह से ही लोग कतारों में खड़े दिखे। मतदान सुबह 8 बजे से शुरू होकर शाम के चार बजे तक होगी। इस दौरान सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं । स्थानीय प्राधिकार के 24 सीटों के लिए होनेवाले चुनाव के लिए 534 बूथ बनाए गये हैं । इसी बीच एक बड़ी खबर औरंगाबाद जिले के नबीनगर से आ रही है। जहाँ वोटिंग के लिए गई एक पंचायत समिति सदस्य रिंकू देवी मतपत्र लेकर बाहर जाने की कोशिश कर रही थी। लेकिन उसे पीठासीन पदाधिकारी और पुलिस बलों ने हिरासत में ले लिया है।

यह मामला औरंगाबाद स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र (संख्या 04) के नबीनगर मतदान केंद्र अंतर्गत बेलाई पंचायत के पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 18 से जुड़ा है। वहीं जिला निर्वाचन पदाधिकारी, औरंगाबाद के संज्ञान में आते ही उक्त पंचायत समिति सदस्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है ।

वहीं औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड मुख्यालय में जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल और एसपी कान्तेश मिश्रा ने मतदान केंद्र का निरीक्षण किया ।

डीएम और एसपी निरीक्षण करते

आपको बता दें कि स्थानीय निकाय के निर्वाचित जनप्रतिनिधि, सांसद, विधायक और विधान पार्षद भी मतदान में शामिल होंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार एचआर श्रीनिवास ने तीन स्तरीय सुरक्षा के तहत सभी जिलों के डीएम और जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को मतदान कराने का निर्देश दिया है।

डीएम -एसपी निरीक्षण करते हुए (मदनपुर )

सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए जिला पुलिस बल औरअर्द्धसैनिक बलों की कंपनियों के मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया है।

वहीं 24 सीटों के लिए 187 उम्मीदवार मैदान में हैं,  जिनके भाग्य का फैसला आज होना है। इस मतदान में 1 लाख 34 हजार 106 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.