Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में स्वतंत्रता दिवस मनेगी साधारण तरीके से, नहीं होगा कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम

0 159

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस बार बिहार में स्वतंत्रता दिवस साधारण तरीके से मनाया जाएगा। यह बात  राज्य सरकार ने एक सर्कुलर पत्र में कही है। ये कदम देश और बिहार में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले के कारण कही जा रही है। सर्कुलर के मुताबिक बिहार के आम लोग और राज्यों के आमंत्रित लोग भी झंडोत्तोलन में नहीं शामिल हो सकेंगे। बिहार के कैबिनेट सचिवालय विभाग के द्वारा शुक्रवार को जारी परिपत्र में कहा गया है कि राजधानी पटना को छोड़कर इस अवसर पर कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 15 अगस्त को गांधी मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस बार कुछ प्रतिबंधों के साथ समारोह में एनसीसी (राष्ट्रीय कैडेट कोर) के कैडेट मौजूद रहेंगे। राजधानी पटना में होने वाले आयोजन में केवल सात-आठ झांकियां ही दिखाई देंगी।

कैबिनेट सचिवालय विभाग के परिपत्र के मुताबिक, पटना को छोड़कर सभी आयुक्त और जिलाधिकारी (डीएम) अपने-अपने कार्यालय परिसरों में तिरंगा फहराएंगे। राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने, स्वच्छता और बड़ी सभाओं से बचने जैसे कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना आवश्यक होगा। भारी भीड़ जुटने से बचने के लिए अधिकारियों को कार्यक्रम का लाइव प्रसारण करने के निर्देश दिए हैं।

आपको यह भी बता दें को कोरोना संक्रमण के कारण से पिछले दो साल से स्वतंत्रता दिवस समारोह साधारण तरीके से ही मनाया जा रहा है। वहीं सीएम नीतीश कुमार भी अभी कोरोना संक्रमित हैं। वे अभी होम आइसोलेशन में हैं। वे किसी सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.