Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

BPSC Auditor Exam 2021:  बिहार लोकसेवा आयोग 29 अगस्त को आयोजित करेगा ऑडिटर परीक्षा

0 45

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: BPSC यानी बिहार लोकसेवा आयोग ऑडिटर पद के लिये 29 अगस्त को परीक्षा का आयोजन करेगा । यह परीक्षा दोपहर के 12 बजे से दोपहर के 2 बजे तक होगी । इसके लिये पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया जिले में परीक्षा के केंद्र बनाए गये हैं । परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है। यह एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध है।

वहीं आयोग ने गुरुवार को इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए आवश्यक न्यूनतम योग्यता अंकों के संबंध में एक महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी की है। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 40 प्रतिशत है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिला और विकलांग उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ अंक 32 प्रतिशथ है।

 

अभ्यर्थियों को सूचित किया गया है कि मुजफ्फरपुर में दो केंद्रों को बदल दिया गया है।  बदले गए परीक्षा केंद्रों के बारे में विवरण आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को पहचान पत्र के साथ केंद्र में प्रवेश पत्र ले जाना होगा।

 

आपको बता दें की पहले यह परीक्षा 25 अप्रैल को ली जानी था लेकिन कोरोना संक्रमण की दूसरी भयावह लहर के कारण से इसे बीच में स्थगित कर दी गई थी ।


हालांकि आपको यह भी बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना भी अभी से ही जताई जा रही है। इस बार कोरोना संक्रमण के कारण ही कई राज्यों की परीक्षा बोर्ड ने बिना एग्जाम के ही रिजल्ट घोषित कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.