Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Braking News: नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला,11 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, 24 को होगी अधिसूचना जारी

0 80

जे.पी. चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: बिहार में पंचायत चुनाव का रास्ता साफ़ हो गया है। 11 चरणों में चुनाव कराये जाएंगे । सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्री वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे । आज मंत्रिपरिषद की हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगी है।  24 अगस्त को इसकी अधिसूचना जारी की जायेगी। आज बिहार कैबिनेट की बैठक में इस पर निर्णय लिया गया है। 27 सितंबर को पहले चरण का चुनाव होगा। वहीं मुख्यमंत्री ने 15 अगस्त को गांधी मैदान से जो घोषणा की थी उसे भी कैबिनेट से मंजूर किया गया है।

कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि 24 सितंबर को पहले चरण की वोटिंग, 29 सितंबर को दूसरा चरण, 29 सितंबर को तीसरा, 8 अक्टूबर को चौथा, 20 अक्टूब को पांचवा, 24 अक्टूबर को छठा, 3 नवंबर को सातवां, 15 नवंबर को आठवां, 24, 29 नवंबर,8 दिसंबर और 12 दिसंबर को वोटिंग कराया जायेगा। इस फैसले से सभी कयासों पर रोक लग गई है।

हमीद अख्तर उर्फ सोनू

इस तरह से बिहार कैबिनेट की बैठक में कुल 17 प्रस्तावों को मंजूरी दी गयी।. बिहार में पंचायत चुनाव कराने और राज्यकर्मियों का डीएम में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को सरकार ने हरी झंडी दे दिया। केन्द्र सरकार के तर्ज पर राज्य कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी का ऐलान किया गया है जो 1 जुलाई 2021 से प्रभावी होगा।. इसके तहत 28 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जाएगा। सरकार पर इसके लिए 2216 करोड़ रूपया का अतिरिक्त भार बढ़ेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.