Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

BREAKING NEWS: औरंगाबाद में मदनपुर पुलिस ने गुप्त सूचना पर सीमेंट ढोने वाली टेलर के तहखाने से 5 करोड़ का गांजा किया बरामद

0 277

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में शराब तस्करी के नये-नये मामले तो आपने सुने होंगे लेकिन अब शराब तस्करी के साथ-साथ गांजे की तस्करी का भी नायाब मामला सामने आया है। यह मामला औरंगाबाद जिले से सामने आ रहा है जहाँ पुलिस ने पांच करोड़ रुपए का गांजा बरामद किया है। गांजा को सीमेंट ढोने वाली टेंकर में एक तहखाने में छुपा कर रखा गया था। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी करके 111 बोरी गांजा बरामद किया है।

बिहार पुलिस

गांजे को उड़ीसा से मदनपुर होते हुए आरा ले जाया जा रहा था। जिसे औरगाबाद पुलिस ने छापेमारी करके जब्त कर लिया।  मामले में औरंगाबाद एसपी ने बताया कि जिले के मदनपुर थाना को गुप्त सूचना मिली थी की सीमेंट ढोने वाली टैंकर के अंदर तहखाना बना कर उसमें गांजा छिपाकर ले जाया जा रहा है। गांजा को उड़ीसा से मदनपुर होते हुए आरा ले जाया जा रहा है। इसके बाद पुलिस द्वारा मदनपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार के नेतृत्व  में एक छापेमारी टीम का गठन किया गया और ट्रक को गिरफ्त में ले लिया गया ।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने सीमेंट ढोने वाली टेंकर WB 73-D 3031 को रोकी। इसके बाद पुलिस को देखते ही टेंकर का ड्राइवर और खलासी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने टेंकर की जब तलाशी ली तो टैंकर में बने तहखाने से 111 पैकेट गांजा बरामद किया गया। पुलिस ने ट्रक से 5 क्विंटल 79 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। इसके साथ ही पुलिस ने दो मोबाइल भी बरामद किया है। गांजे की इतनी बड़ी खेप पकड़े जाने के बाद औरंगाबाद एसपी ने कहा है कि छापेमारी टीम में लगे सभी पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

आपको बता दें कि जीटी रोड एवं डालटेनगंज औरंगाबाद मुख्य पथ तस्करों का मुख्य कोरिडोर बन गया है। इससे पहले भी बरामद हुई है गांजा इसके पहले पुलिस ने गांजा की बड़ी खेप जब्त किया है। अंबा थाना पुलिस ने बस स्टैंड के पास से 19 नवंबर को करीब दस किलो गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया था। 29 अगस्त 2021 को बारुण थाना पुलिस ने जीटी रोड से विशाखापट्नम से भोजपुर ले जाया जा रहा करीब 200 क्विंटल गांजा जब्त किया था। छह दिसंबर 2021 को अंबा थाना पुलिस एवं पटना की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने संयुक्त छापेमारी कर ट्रक पर लदे गांजा की खेप यानी करीब 74 किलो गांजा जब्त किया था। 25 अक्टूबर 2021 को पटना की नारकोटिक्स कंट्रोल टीम ने उड़ीसा से आरा ले जाया जा रहा करीब 994 किलो गांजा नगर थाना क्षेत्र के बाइपास के पास से जब्त किया था। मामले में चालक समेत तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था। 10 जून 2021 को दाउदनगर थाना क्षेत्र के तरारी गांव के पास से पुलिस ने चार तस्करों के साथ गांजा की खेप को जब्त किया था।

गांजा

यह भी मालूम हो कि बिहार में शराब बंदी लागू है लेकिन इसका व्यापार भी धड़ल्ले से जारी है। माफिया इससे बाज नहीं आ रहे हैं । वहीं जल्द ही पुलिस ने पटना में झारखंड से टमाटर के नीचे छिपाकर लाए जा रहे शराब को बरामद किया था। जबकि एक तस्करों ने पिकअप वैन में टमाटर की कैरेट के अदंर शराब के कार्टून को छिपा कर रखा था। इस कार्रवाई में पुलिस ने 22 लाख रुपए की शराब, एक स्कॉर्पियो , एक कार और दो मोटरसाइकिल बरामद किया था। खैर अब अन्य नशीले पदार्थ के इतने बड़े पैमाने पर पकड़े जाने के बाद पुलिस की भी नींद हराम हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.