Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

सीएम नीतीश ने PMCH में एशिया के सबसे बड़े 5 हजार बेड के अस्पताल का किया शिलान्यास

0 72

 

BIHAR NATION : सोमवार यानी आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारत ही नहीं एशिया के सबसे बड़े बेड के हॉस्पिटल का शिलान्यास किया । यह 5540 करोड़ रूपये की लागत से बनकर तैयार होगा । इस मौके पर सीएम ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि बहुत दिन से मेरी इच्छा थी कि पीएमसीएच का पुनर्विकास किया जाय्। जो आज शुरू हुआ । आज खुशी का दिन है। सीएम नीतीश ने स्वास्थ्य प्रधान सचिव से कहा कि पुराने लोगों की एक कमेटी बना लीजिए जिससे काम की निगरानी हो सके।

उन्होंने कहा कि हम कार्य कि प्रगति को देखने कभी भी अचानक पहुंच सकते हैं । इसमें देरी नहीं हो। उन्होंने इसके कॉन्ट्रैक्टर को कहा की अगर आप सात साल के लक्ष्य से पहले पाँच साल के भीतर ही बनाकर दे देंगे तो आपको और भी देंगे । क्योंकि इसमें पहले ही सोचते-सोचते 15 साल बीत चुका है। मेरी इच्छा है कि इलाज के लिये बिहार से बाहर किसी को नहीं जाना पड़े ।

मुख्यमंत्रई नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि पीएमसीएच को विकसित करने की हमारे मन में काफी दिनों से बात थी। स्वास्थ्य मंत्री के रूप में मंगल पांडेय आये इसके बाद काम में तेजी आई। आज पांच हजार बेड के अस्पताल का शिलान्यास किया जा रहा है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.