Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद में ईंट भट्ठों पर वाणिज्य कर विभाग ने की छापेमारी, बिना GST के संचालित हो रहे हैं कई ईंट भट्ठे

0 2,390

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में ईंट भट्ठा के संचालकों पर वाणिज्य कर विभाग ने कारवाई करनी शुरू कर दी है। दरअसल कई ऐसे ईट के भट्ठे संचालित हो रहे हैं जो बिना लाइसेंस के हैं और लंबे समय से संचालित किये जा रहे हैं। इतना ही नहीं कई ऐसे भी भट्ठे ईट के हैं जो टैक्स की चोरी कर रहे हैं।

बजाज महाधमाका ऑफर

इसी क्रम में वाणिज्य-कर विभाग द्वारा नवीनगर प्रखंड के मोंगिया स्थित प्रकाश ईंट भट्ठा में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान पाया गया कि उक्त ईंट भट्ठों को बिना निबंधन के कई सालों से संचालित किया जा रहा है। जिससे सरकार को लाखों रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ है। छापेमारी राज्य कर संयुक्त आयुक्त सुनील कुमार के निर्देश पर राज्य कर सहायक आयुक्त सुशील कुमार सुमन, मनोज कुमार पॉल के नेतृत्व में की गई। इस दौरान ईंट भट्ठा के कागजातों की जांच की गई। वहीं कई कागजातों को छापेमारी दल द्वारा जब्त कर लिया गया। जिसका मिलान किया जा रहा है ।

वहीं राज्यकर सहायक आयुक्त सुशील कुमार सुमन ने बताया कि ईंट भट्ठा पर छापेमारी के दौरान कई गड़बड़ियां पाई गईं हैं। कई कागजातों को जब्त किया जा रहा है। जिसका फिलहाल मिलान किया जा रहा है। कागजातों के मिलान करने के बाद जितना राजस्व का नुकसान हुआ होगा, उसके अनुसार पेनाल्टी लगाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.