Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी एंड्र्यू साइमंड्स नहीं रहे, कार दुर्घटना में हुई मौत, प्रशंसकों में शोक की लहर

0 237

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: क्रिकेट के खेल जगत से बड़ी खबर है। जहाँ आस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स की रविवार की तड़के एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। वे 46 वर्ष के थे। उनकी मौत की खबर सुनते ही विश्व के सभी क्रिकेटरों और उनके प्रशंसकों में शोक की लहर है।  मिली खबर के मुताबिक शनिवार रात टाउन्सविले में उनकी कार सड़क से उतरी और दुर्घटना में क्रिकेटर की मौत हो गई ।

पुलिस के बयान के अनुसार, “शुरुआती जानकारी से संकेत मिलता है कि रात 11 बजे के बाद एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर कार चलाई जा रही थी, सड़क से हटने के बाद कार लुढकी और यह हादसा हुआ। आपातकालीन सेवाओं ने 46 वर्षीय ड्राइवर को बचाने का प्रयास किया, हालांकि उनकी चोटों के कारण उनकी मृत्यु हो गई। फोरेंसिक क्रैश यूनिट जांच कर रही है।”

ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 वनडे खेलने वाले साइमंड्स 2003 और 2003 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे। इन दो सालों में कंगारू टीम ने बिना कोई मैच गवाएं पोंटिंग की कप्तानी में बैक टू बैक खिताब जीते थे। इसके अलावा इस महान खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट भी खेले थे।

साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे। इस दौरान उनके बल्ले से क्रमश: 1462, 5088 और 337 रन निकले। वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने तीनों फॉर्मेट में कुल 165 विकेट चटकाए थे। साइमंड्स फील्ड पर अपने आक्रामक अंदार और शानदार फील्डिंग के लिए भी जाने जाते थे।

आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया ने इसके पहले हाल ही में दो और दिग्गज खिलाड़ियों को खोया है। जो रॉड मार्श और शेन वार्न हैं । शेन वार्न उन क्रिकेट के खिलाड़ियों में शामिल थे। जिन्हें स्पिन बॉल का जादूगर कहा जाता था। उनके प्रशंसकों की काफ़ी लंबी फेहरिस्त है। भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न के मैच काफी रोमांचक होते थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.