Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में कोहरे से जन-जीवन हुआ अस्त-व्यस्त,अगले 2 दिनों तक रहेगी यही स्थिति

बिहार में सर्दी के मौसम का प्रभाव बना हुआ है। कुहासे के कारण विजिबिलिटी बहुत कम हो गई है। गाड़ियों का परिचालन तो हो रहा है लेकिन गाड़ियाँ रेंगती नजर आ रही है

0 205

 

BIHAR NATION : बिहार में सर्दी के मौसम का प्रभाव बना हुआ है। कुहासे के कारण विजिबिलिटी बहुत कम हो गई है। गाड़ियों का परिचालन तो हो रहा है लेकिन गाड़ियाँ रेंगती नजर आ रही है। गया समेत आसपास के जिलों में मौसम सर्द बना हुआ है। ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित होने लगा है। फ्लाइटो के उड़ान में देरी हो रही है।

जनजीवन के साथ यातायात व्‍यवस्‍था पर इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है। दक्षिण पूर्वी हवाओं के वायुमंडल के निचली सतह पर रहने से नमी की अधिकता बनी हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 दिनों तक ऐसी स्थिति बनी रहेगी । बुधवार रात से ही कुहासा छाने लगा है।

वहीं गया जिले के साथ-साथ औरंगाबाद जिले में भी इसका कहर बीते 24 घंटे के भीतर से जारी है। बीते रात से जिले में कोहरा छाने लगा था। जब सुबह लोगों की नींद खुली तो घना कोहरा देखा । बढ़ती ठंड के कारण लोग दिन और रात कंबल रजाई में सिमटे हुए हैं।

बढ़ी हुई ठंड का सबसे बुरा असर गरीब- गुरबा और फुटपाथी जीवन पर पड़ा है। मवेशी, पशु-पक्षी भी परेशान हैं। महज 20-30 फूट की दूरी पर भी लोग एक दूसरे को साफ़ नजर नहीं आ रहे हैं । उनी कपड़े की खरीदारी भी बढ़ गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.