Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

अकूत संपत्ति का मालिक निकला पूर्व अंचलाधिकारी और पूर्व दारोगा, पत्नी के नाम पर खरीदें कई मकान और प्लॉट

0 154

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में औरंगाबाद जिले के बारुण में अंचलाधिकारी के रूप में रह चुके रिटायर्ड वसंत कुमार राय से जुड़ी बड़ी बात सामने आ रही हैं। बुधवार को EOU की छापेमारी से बात निकलकर आ रही है कि उनसे अधिक उनकी पत्नी धनकुबेर है। पत्नी के नाम पर मकान और कई जगहों पर जमीन की बात भी सामने आ रही है। ये सभी बातें बुधवार को उनके ठिकानों पर ईओयु के द्वारा छापेमारी के बाद आई है।

 

बता दें कि छापेमारी के बाद EOU की जांच में पता चला है कि औरंगाबाद के बारुण के तत्कालीन अंचलाधिकारी वसंत कुमार राय की पत्नी के नाम पर सीओ ने 2020 में दीघा में जमीनी भी खरीदी जमीन, मकान भी बनाने लगे। ईओयू के मुताबिक बारुण के तत्कालीन सीओ वसंत कुमार राय साल 2014 में अंचल निरीक्षक के पद पर नियुक्त हुए थे। सेवाकाल में उन्होंने पद का दुरुपयोग कर खुद और पत्नी के नाम पर संपत्तियां अर्जित की।

बजाज बाइक

उन्होंने पटना के दीघा में साल 2020 में उन्होंने पत्नी के नाम पर 35.62 लाख रुपए में चार डिसमिल जमीन खरीदी। इसपर चार मंजिला मकान बनाया जा रहा है। इन्होंने बीमा और अन्य वित्तीय संस्थानों में भी निवेश कर रखा है।

 

वहीं EOU ने एक और भ्रष्ट लोकसेवक के खिलाफ बुधवार को छापेमारी की जिनका नाम कृपा शंकर सिंह है। वे अजीमाबाद में 2009 में सीधे दारोगा के पद पर नियुक्त हुए थे। अब ये भी सेवानिवृत्त हो चुके हैं । कृपा शंकर सिंह ने भी अपनी पत्नी के नाम पर अकुत संपत्ति बना रखी है। इन्होंने भी अपने कार्यकाल के दौरान पद का दुरुपयोग किया । आर्थिक अपराध शाखा के मुताबिक पत्नी के नाम पर मनेर में चार कट्ठा जमीन करीब 10 लाख रुपए में खरीदी है। वहीं रामकृष्णा नगर में खुद व पत्नी के नाम पर करीब 19 लाख में 15 धूर जमीन खरीदी और उसपर तीन तल्ला आलीशान मकान बनवाया है। साथ ही इन्होंने कई बीमा और म्यूचुअल फंड में भी पैसे इनवेस्टमेंट कर रखे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.