Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में राज्यसभा के लिए NDA के तीन और RJD के मीसा भारती सहित दो सांसद निर्विरोध निर्वाचित

0 184

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में शुक्रवार का दिन राजनीतिक  गहमा-गहमी का रहा। बिहार की पांच राज्यसभा सीटों के लिए नतीजे घोषित कर दिये गये । इस राज्यसभा की पांच सीटों के लिए एनडीए के तीन उम्मीदवार और राजद के दो उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित किये गये । इन सभी पांचों नव निर्वाचित राज्यसभा सांसदों को दोपहर 3.30 बजे राज्यसभा के निर्वाची पदाधिकारी शैलेंद्र ल सिंह ने प्रमाण पत्र सौंपा।

सीएसपी

प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए राजद की निर्वाचित सदस्य मीसा भारती अपनी मां व पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी व समर्थकों के साथ विधानसभा पहुंची। उनके बाद राजद के राज्यसभा के सदस्य डा फैयाज अहमद भी पहुंचे।

इधर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा संजय जायसवाल, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय व भाजपा के निर्वाचित सदस्य सतीश चंद्र दूबे और शंभू शरण पटेल के साथ विधानसभा पहले ही पहुंच गये थे। जदयू के निर्वाचित सदस्य खीरू महतो पहले से ही विधानसभा पहुंच चुके थे। इधर भाजपा के नेता समय से पहले विधानसभा पहुंच और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के कार्यालय में बैठे।

वहीं जब मीसा भारती और डा फैयाज अहमद अपना प्रमाण पत्र लेकर निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय से निकले तो उसके बाद भाजपा और जदयू के नेता निर्वाची पदाधिकारी के पास पहुंचे। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और शिक्षा मंत्री विजय चौधरी भी निर्वाची पदाधिकारी कार्यालय में पहुंच गये। एनडीए के तीनों प्रत्याशियों के प्रमाण पत्र लेने के बाद सभी नेता विधानसभा से प्रस्थान कर गये।

सभी राज्यसभा सदस्यों ने निर्वाचन प्रमाण पत्र लेने के बाद अपनी पार्टी के नेताओं के प्रति आभार प्रकट प्रगट किया । बीजेपी के नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य सतीश चन्द्र दूबे ने इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसके लिए बधाई दी।

वहीं दूसरी तरफ राजद से राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित सदस्य डॉ.फ़ैयाज अहमद ने अपनी पार्टी के सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के प्रति आभार प्रगट किया और कहा कि वे 20 वर्षों से पार्टी की सेवा कर रहे हैं । आज उसी का फ़ल उन्हें मिला है। उन्हें सभी कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद दिया। बता दें की बिहार में राज्यसभा की पांच सीटें जून में खाली हो रही थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.