Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

संदिग्ध स्थिति में पड़रिया गांव में हुई विवाहिता की मौत मामले में आक्रोशित जनता ने निकाला कैंडल मार्च

0 266

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना अंतर्गत पड़रिया गांव में हुई पंखे से लटककर विवाहिता की मौत का मामला अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज इस मामले में मृतका के परिजन सहित गांव एवं उसके आसपास के ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर कैंडल मार्च निकाला ।

सैकड़ों की संख्या में कैंडल लिये आक्रोशित ग्रामीण पड़रिया गांव से मदनपुर थाना पहुंचकर जमकर नारेबाजी की। मृतका के परिजन एवं ग्रामीणों में प्रशासन के प्रति भी खूब नाराजगी दिखी।

आक्रोशित जनता मदनपुर थाना के मुख्य प्रवेश द्वार पहुंचकर देर तक नारेबाजी करती रही । बार-बार जनता एक ही मांग कर रही थी कि हत्यारे को फांसी दो। जल्द से जल्द उस हत्यारे पति को गिरफ्तार करो।

वहीं वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल के बिहार के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रविशंकर कुमार ने कहा कि यह एक जघन्य कांड है। इसमे दोषी को फांसी से कम कुछ नहीं होनी चाहिए । उसपे जितना अधिक कठोर धारा लग सकता है लगना चाहिए । अगर इस मामले में अभियुक्त को सजा नहीं होगी तो समाज में गलत संदेश जाएगा ।

Vpi नेता रविशंकर कुमार

हालांकि थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा ने सभी आक्रोशित जनता से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए अपनी नंबर सार्वजनिक रूप से जनता को दिया । आक्रोशित जनता से थानाध्यक्ष ने कहा कि आगे किसी को भी आरोपी दिखाई दे तो आप हमें सूचना दे।

वहीं मृतक महिला के माता , मौसी, बुआ, बहनोई, बहन, पिता सहित परिवार के कई सदस्य मौजूद थे। मृतका के माता ने बताया कि उनकी बेटी को पैसे के लिए हमेशा ससुराल पक्ष के लोग प्रताड़ित करते थे। हमलोगों ने पहले भी बेटी को ससुराल में जाने से कई बार रोका था। क्योंकि ससुराल में उसके पति और अन्य परिवार के लोग हमेशा मारते-पीटते थे। लेकिन बेटी मेरी नहीं मानी । वह कहती थी कि मां हमें अपना घर बसाना है। लेकिन इन दरिंदों ने उसे मार डाला ।

मृतक प्रमिला

वहीं इस कैंडल मार्च में सुशील कुमार सिंह खिरियावां पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि , बेरी के मुखिया प्रतिनिधि प्रफुल्ल सिंह, पूर्व जिला पार्षद प्रत्याशी मुन्ना राम सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे ।  बाद में थानाध्यक्ष से आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीण वापस लौट गये ।

आपको बता दें कि सोमवार की संध्या में मदनपुर थाना अंतर्गत पड़रिया गांव में प्रमिला देवी का शव पंखे से लटकता मिला था। जिसके बाद पुलिस ने शव को बरामद कर औरंगाबाद सदर हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। वहीं इस हत्या के मामले में मृतका के पिता ने मदनपुर थाना में 10 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करवाई है। जिसमें मृतका के ससुर गनौरी मिस्त्री और देवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन मुख्य आरोपी उसका पति हिमांशु अभी भी फरार बताया जा रहा है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.