Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

शिक्षकों की बहाली में डोमिसाइल हटाने के विरोध में जाप कार्यकताओं ने किया रेल चक्का जाम

0 96

 

बिहार नेशन: जन अधिकार पार्टी (जाप) द्वारा बिहार शिक्षक नियुक्ति नियमावली में संशोधन एवं डोमिसाइल नीति लागू करने की मांग को लेकर औरंगाबाद अनुग्रह जक्शन पर रेल चक्का जाम किया। औरंगाबाद- जन अधिकार पार्टी के कर्त्ताओं ने रविवार को रेल रोक कर अपनी मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद किया। इस मौके पर आंदोलन कर रहे जिला अध्यक्ष ई सुरेंद्र यादव, जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश महासचिव विजय कुमार उर्फ गोलु यादव ने कहा कि बिहार सरकार के द्वारा डोमिसाइल नीति को हटाना बिहार के युवाओं के साथ विश्वासघात है। इससे बिहार के युवाओं के लिए अवसर की कमी हो गई है। यह बिहारी युवाओं का अपमान है। सरकार की गलत नीतियों के कारण युवाओं का पलायन हो रहा है। यह बिहार सरकार का एक आत्मघाती कदम है।

जाप नेता विजय उर्फ गोलू यादव

श्री गोलु यादव ने कहा कि बिहार एक युवा प्रधान राज्य है, एवं कल कारखानों का घोर अभाव है, ऐसे में राज्य के युवाओं के पास रोजगार के दृष्टिकोण से सरकारी नौकरी ही एक उपाय बचता है। ऐसे में बिहार में घोषित 1.70 लाख स्कूली शिक्षकों की बहाली की घोषणा से युवाओं में एक नई उम्मीद जगी थी, लेकिन सरकार के गलत नीतियों से स्पष्ट होता जा रहा है, कि यह घोषित नियुक्ति बिहार के युवाओं के खिलाफ षड्यंत्र है। वही उन्होंने कहा कि शिक्षक बहाली प्रक्रिया के बीच में डोमिसाइल नीति को बदलना तकनीकी रूप से गैरकानूनी है, इसे बिहार के बच्चों के लिए अवसर की कमी हो रही है।

जिला अध्यक्ष ई सुरेंद्र यादव ने कहा कि राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत पूरे प्रदेश में आज जन अधिकार पार्टी के द्वारा रेल चक्का जाम का कार्यक्रम किया जा रहा है। इसी क्रम में आज हमलोग औरंगाबाद अनुग्रह जंक्शन पर चक्का जाम किया है। हम लोगों की मांग है कि बिहार में शिक्षक नियोजन के नियमावली में सुधार की मांग करते है।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष ई सुरेन्द्र यादव, युवा प्रदेश महासचिव विजय कुमार उर्फ गोलु यादव, प्रदेश महासचिव आशुतोष कुमार साधु, देव प्रखड अध्यक्ष अशोक यादव, जिला प्रवक्ता विक्की यादव कार्यालय सचिव रामजन्म यादव, धनंजय मालाकार समेत सैकड़ो जाप कार्यकता उपस्थित थे

Leave A Reply

Your email address will not be published.